राष्ट्रीय

भारतीय रेलवे ने शुरू किया बड़ी सुविधा..

रात में सफर करने वालों के लिए रेलवे ने शुरू की यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा, बल्ले - बल्ले....

Published By- Komal Sen

अगर आप रेलवे द्वारा शुरू की गई सुविधा के लिए सब्सक्राइब करते हैं तो रात की यात्रा के दौरान आप चैन की नींद सो पाएंगे। जिस स्टेशन पर आप उतरना चाहते हैं, उस स्टेशन के गुम होने की चिंता आपको नहीं करनी पड़ेगी।

अगर आपको भी ट्रेन में रात का सफर पसंद है तो यह खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे। रेलवे यात्रियों की सुविधाओं में लगातार सुधार कर रहा है। हाई स्पीड ट्रेन शुरू करने में यात्रा में कम समय लगता है। इसके अलावा कई स्टेशनों पर वाई-फाई, एस्केलेटर समेत कई सुविधाएं शुरू की गई हैं। रेलवे बोर्ड द्वारा शुरू की गई नई सेवा को सब्सक्राइब कर आप रात के सफर में चैन की नींद सो सकेंगे।

आप 20 मिनट पहले उठेंगे
रात में यात्रा करने वालों के लिए रेलवे ने यह शानदार सेवा शुरू की है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद आप ट्रेन में चैन की नींद सो सकेंगे। आपको जिस स्टेशन पर उतरना है, उस स्टेशन से छूटने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। रेलवे की ओर से शुरू की गई इस सुविधा से आप स्टेशन पर आने से 20 मिनट पहले उठ जाएंगे। इससे आप अपने स्टेशन को मिस नहीं करेंगे और अच्छी नींद भी ले पाएंगे।

139 . नंबर पर मिलेगी यह सुविधा
रेलवे की ओर से शुरू की गई इस सुविधा का नाम ‘डेस्टिनेशन अलर्ट वेक अप अलार्म’ है। कई बार रेलवे बोर्ड को शिकायत मिली कि ट्रेन लेट है, इसलिए यात्री ट्रेन में सोता रहा और जिस स्टेशन पर उसे उतरना था उस स्टेशन पर नहीं उतर सका। ऐसी किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए रेलवे ने एक नई सुविधा शुरू की है। 139 नंबर की पूछताछ सेवा के माध्यम से इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker