राज्यों में

PM नरेंद्र मोदी ने दिया 4- P का मंत्र..

गुजरात दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में 4पी का मंत्र दिया और कहा कि यह मॉडल सूरत को खास बनाता है.

Published By- Komal Sen

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने सूरत के विकास और मॉडल की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि सूरत शहर एकजुटता और जनभागीदारी दोनों का अद्भुत उदाहरण है। भारत में ऐसा कोई राज्य नहीं होगा जिसके लोग सूरत की धरती पर नहीं रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है।

पीएम मोदी ने दिया 4-पी मंत्र

सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 4पी का मंत्र दिया. पीएम मोदी ने कहा, ‘इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-पी यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की बात होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-पी का उदाहरण है. 4-पी यानी पीपल, पब्लिक, प्राइवेट पार्टनरशिप। यह मॉडल सूरत को खास बनाती है।

सूरत के लोगों ने वही किया जो मैंने कहा: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आज सूरत के सभी लोगों ने ऐसा करके दिखाया है। मुझे खुशी है कि आज सूरत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है। उन्होंने आगे कहा, ‘सूरत के लोग उस समय को कभी नहीं भूल सकते जब यहां महामारी, बाढ़ की समस्याओं के बारे में गलत सूचनाओं को हवा दी गई थी। मैंने यहां के व्यापारियों से एक बात कही थी कि अगर सूरत शहर की ब्रांडिंग की जाए तो हर सेक्टर, हर कंपनी की ब्रांडिंग अपने आप हो जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘डबल इंजन सरकार बनने के बाद घरों के निर्माण में तेजी आई है और सूरत के गरीब और मध्यम वर्ग को अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं. आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक देश में करीब 4 करोड़ गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज हो चुका है. सूरत का कपड़ा और हीरा व्यवसाय देश भर में कई परिवारों के जीवन का निर्वाह करता है। जब ‘ड्रीम सिटी’ परियोजना पूरी हो जाएगी, सूरत दुनिया में सबसे सुरक्षित और सबसे सुविधाजनक हीरा व्यापार केंद्र में से एक के रूप में विकसित होने जा रहा है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker