खेल
Trending

T20 World Cup 2022 : रोहित के पास खास मौका..

धोनी-विराट और रोहित के बीच ICC टूर्नामेंट का ये खास कनेक्शन, तय है पाकिस्तान की हार!

Published By- Komal Sen

टी20 विश्व कप का 8वां संस्करण ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें लगभग तीन सप्ताह शेष हैं। इस बार टीम इंडिया पहली बार इस आईसीसी टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी। भारत का पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को होना है। लेकिन उससे पहले एक दिलचस्प आँकड़ा बता दें वरना एक कनेक्शन सामने आ गया है. ये है मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का पूर्व कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली से कनेक्शन।

अगर इस संबंध के प्रभाव की बात करें तो यह संयोग बरकरार रहा तो आगामी टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान की हार तय है. जी हां, इससे पहले एमएस धोनी और विराट कोहली ने भी बतौर कप्तान अपने पहले आईसीसी टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। अब बारी है रोहित शर्मा की, जो 23 अक्टूबर को आईसीसी टूर्नामेंट में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे। आइए जानते हैं वो दो मौके जब धोनी और विराट ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी।

2007 टी20 वर्ल्ड कप


भारत, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में ग्रुप डी में थे। टीम इंडिया पहली बार एमएस धोनी की कप्तानी में आईसीसी टूर्नामेंट खेलने आई थी। 13 सितंबर को, टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलना था, लेकिन मैच नहीं खेला जा सका और बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। धोनी का इंतजार बढ़ता गया और फिर उन्होंने 14 सितंबर को पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में प्रवेश किया। दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच टाई में समाप्त हुआ और अंत में, भारत ने बॉल आउट नियम से मैच जीत लिया।

2017 चैंपियंस ट्रॉफी
ये वो मौका था जब धोनी की विरासत विराट कोहली के हाथ में आई थी. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार विराट की कप्तानी में टीम मैदान पर उतरी थी. इस मैच में टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की चुनौती थी. बतौर कप्तान विराट कोहली का आईसीसी टूर्नामेंट में यह पहला मैच था। बारिश से बाधित यह मैच बर्मिंघम (इंग्लैंड) के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। बारिश से बाधित इस मैच को टीम इंडिया ने 124 रन से जीत लिया। हालांकि टूर्नामेंट के फाइनल में भारत पाकिस्तान से हार गया था।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker