spiritual

राशिफल: जानिए किन राशियों को मिलेगी आज खुशखबरी

Published By- Komal Sen

आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आपको किस तरह के अवसर मिल सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों स्थिति (अवसरों और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष
आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। ऐसा लगता है कि आपको पूरी खुशी मिल रही है और आपको अपनी मेहनत से बहुत कुछ मिल सकता है। नौकरी करने वाले लोग नए वाहन, मकान आदि की योजना बनाएंगे, जिससे परिवार में खुशियां आएंगी। अगर पैसों से जुड़ी कोई समस्या है तो वह भी सुलझ जाएगी। पिता को नेत्र संबंधी कोई समस्या हो सकती है, जो आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार धन की प्राप्ति होगी।

वृषभ
आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपका परिवार संपत्ति से जुड़ी समस्या को समझेगा और आपकी महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। कोई योजना बनाकर आप लाभ कमाने में सफल रहेंगे। माता-पिता आपकी बातों से प्रसन्न होंगे। आप अपने साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप अपने जीवन साथी को खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं, जो आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप कनिष्ठ को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला पर आसानी से काम करवा पाएंगे।

मिथुन
आज आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, उन पर लगाम लगाने के लिए आपका जीवनसाथी से विवाद भी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप मीठी वाणी के प्रयोग से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। आप अपनी योजनाओं को पूरी तरह से लागू कर सकते हैं और उनसे आपको अपेक्षित लाभ भी मिल रहा है। काम की अधिकता के कारण आपको थकान महसूस होगी। अगर आपने पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था तो उससे भी आपको छुटकारा मिलता दिख रहा है।

कर्क
आज आप रचनात्मक कार्यों में खर्च करेंगे। आपका कोई दोस्त आपकी किसी संपत्ति से जुड़े काम में आपको परेशान कर सकता है, जिससे आप परेशान रहेंगे। बच्चे इधर-उधर के काम पर ध्यान देंगे, लेकिन उनका ध्यान पढ़ाई से हटेगा। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके पड़ोस में कोई विवाद हो सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। नौकरी करने वाले लोग भी किसी नए काम में हाथ आजमा सकते हैं।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपनी काबिलियत दिखाकर मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों के रुके हुए काम पूरे होते दिख रहे हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप बजट बनाकर पैसा खर्च करें, तभी आप भविष्य के लिए पैसा कमा पाएंगे। गृहस्थ जीवन में चल रही अनबन खत्म होगी और आप एक दूसरे के प्यार में डूबे रहेंगे। अपनी काबिलियत से आप वो सब हासिल कर सकते हैं, जिसकी अब तक आपके पास कमी थी। कार्यक्षेत्र में विरोधी भी सक्रिय रहेंगे।

कन्या
आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा। आपके हाथ में इतने सारे काम एक साथ आने से आपकी चिंता इतनी बढ़ सकती है कि आपको समझ नहीं आ रहा होगा कि पहले क्या करें और बाद में क्या करें। अधिकार आपके काम से खुश होंगे, लेकिन आपके दुश्मन आप पर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। अगर आप पर कोई पुराना कर्ज है तो उसे काफी हद तक चुका पाएंगे। संतान को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए पिता से बात करनी होगी। अगर पैसों से जुड़ी कोई समस्या है तो आज उसका समाधान होता नजर आ रहा है।

तुला
आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपना पैसा बचाने में सफल होंगे और भविष्य के लिए कुछ पैसे भी बचा सकते हैं। आपकी कमाई के साथ-साथ ख़र्चे भी ज़्यादा रहेंगे, कुछ ऐसे ख़र्चे भी होंगे, जो आपको मजबूरी में बेवजह करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से आपका कोई विवाद है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप चुप रहें। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलता नजर आ रहा है। छात्र पढ़ाई में कम रुचि महसूस करेंगे और मनोरंजन कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। नौकरी में अपने अधिकारियों के साथ न उलझें, यह आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका पद ऊंचा हो सकता है। आप अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रयास करेंगे। प्लानिंग और काम करने से आपको सफलता मिलती नजर आ रही है और आपके जूनियर्स भी आपके साथ काम करके खुश होंगे। संपत्ति से संबंधित किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने से पहले आपको उसके आवश्यक दस्तावेजों की स्वतंत्र रूप से जांच करनी होगी, अन्यथा उनके खो जाने और चोरी हो जाने का डर रहता है।

धनुराशि
आज आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। आपको आय के नए स्रोत भी देखने को मिल रहे हैं। व्यापार करने वाले लोगों को किसी पर भरोसा करने से बचना होगा। पैसा कमाने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से न जाने दें। आपके लिए नया वाहन या घर खरीदना बेहतर रहेगा। ऐसा लगता है कि आपको अपनी मां से कोई उपहार मिल रहा है। भाई-बहनों के बीच चल रही बहस खत्म होगी और एक-दूसरे की चिंता होगी, लेकिन परिवार में अनबन के कारण मन उदास रहेगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। व्यापार करने वाले लोग काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर कोर्ट में आपका कोई कानूनी मामला चल रहा है तो इसके लिए अभी आपको इंतजार करना होगा, उसके बाद भी राहत मिलती नजर आ रही है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखना बेहतर रहेगा। आपको पेट से संबंधित किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अगर ऐसा है तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें और अपनी डाइट में कुछ बदलाव करें।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आपके कुछ अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे, जिसे लेकर आप चिंतित रहेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारियों से लाभ मिल सकता है। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर के लिए तोहफा लेकर आ सकते हैं, लेकिन वर्क फ्रॉम होम करने वालों पर काम का बोझ बढ़ सकता है, साथ ही उन्हें अपनी एक्सरसाइज पर भी ध्यान देना होगा। आय में वृद्धि से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप भविष्य के लिए भी कुछ पैसे बचा पाएंगे।

मीन राशि
आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने व्यवहार से लोगों को प्रभावित करेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को संयम रखना होगा तभी उनका काम हो पाएगा। सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों को नई पहचान मिलेगी और लोकप्रियता बढ़ाने का मौका मिलेगा। अगर परिवार के सदस्य किसी काम को करने से मना कर दें तो कभी-कभी बड़ों की बात मान लेना अच्छा होता है। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिसके लिए आपको आंख और कान दोनों खोलकर काम करना होगा।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker