spiritual

राशिफल : इन राशियों को मिलेगा धन कमाने का मौका;

Published By – Komal Sen

राशिफल आपकी नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों, स्वास्थ्य और दिन भर में शुभ और अशुभ घटनाओं के लिए भविष्यवाणियां देता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना पाएंगे।

मेष

प्रेम लाइफ जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपना हुनर ​​दिखाकर आप अधिकारियों की आंखों का तारा बन सकते हैं। आपको कोई नया निवेश करने से बचना होगा, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। छात्रों को विदेश से शिक्षा लेने का मौका मिल सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करेंगे और उनकी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। अगर रिश्ते में कोई तनाव चल रहा था तो वह दूर हो जाएगा।

वृषभ
आज का दिन आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन होगा। सरकारी नौकरी में काम करने वाले लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहना होगा। आज आपके वैभव के आगे आपस में लड़कर आपके शत्रुओं का नाश होगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग किसी संगठन को बढ़ावा दे सकते हैं। जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते हैं उन्हें किसी भी धोखाधड़ी से सावधान रहना होगा अन्यथा कोई उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है। अगर आप किसी को उधार देते हैं तो पूरी जांच के बाद ही दें, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। खान-पान पर ध्यान दें, नहीं तो आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। लेन-देन के मामले में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा, जिसे आप अपने भाइयों की मदद से सुलझा पाएंगे।

कर्क
आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही परेशानी खत्म होगी और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप कोई भी ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आपका और आपके परिवार का नाम दोनों रोशन हो। परिवार के लोग आपकी बातों से प्रसन्न होंगे। आप माता को मातृ पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं। आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप पैसा कमाने का कोई मौका नहीं चूकेंगे।

सिंह

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। आप कुछ नए लोगों से संपर्क करेंगे, जिससे आपको फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में समस्याओं से निजात मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं। आप अपनी वाणी से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे और आपका कोई मित्र आप पर झूठे आरोप लगा सकता है, जिसमें आपको अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी। छात्र अपने पिता से अपनी शिक्षा में आने वाली समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं। आज उत्साह के कारण आप अपनी इंद्रियों से काम नहीं लेंगे और आपसे कोई गलती हो सकती है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए कुछ तनावपूर्ण रहेगा। दोस्तों के साथ आपका झगड़ा हो सकता है, जिसके बाद आप तनाव में रहेंगे। कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से आपकी वाद-विवाद या वाद-विवाद हो सकता है। अगर परिवार में कुछ समस्याएँ थीं, तो आप उनका समाधान एक साथ खोजने में सफल होंगे। जीवनसाथी से बात करते समय आपको उनकी बातों को समझने की भी कोशिश करनी होगी तभी आप गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बिठा पाएंगे।

तुला
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी और की तुलना में अपने शौक बढ़ा सकते हैं, जो आपके लिए हानिकारक होगा, जिससे आपके पैसों का खर्च बढ़ सकता है, लेकिन आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपने परिवार के किसी बड़े सदस्य का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलते हैं तो यह आपके लिए बेहतर होगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद भी रहेगा। आप अपने बच्चे के साथ कुछ अच्छे पल बिताएंगे, जिससे आप दोनों के बीच प्यार और गहरा होगा।

वृश्चिक
पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए आज आपको पूरी कोशिश करनी होगी। अगर लड़ाई चल रही है तो दोनों पक्षों की बात सुनकर ही कोई फैसला लें। आप अपनों के साथ कुछ समय बिताएंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो उसमें वाहन के दुर्घटनावश खराब हो जाने से आपका धन व्यय बढ़ सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के घर मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। अगर आपने पहले किसी से पैसा उधार लिया था तो आप उसे काफी हद तक चुका पाएंगे।

धनु
नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन विशेष सफलता का दिन होगा, वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन माता का स्वास्थ्य आज नरम रहेगा जिससे आप चिंतित रहेंगे। आपको किसी काम की योजना बनानी होगी, नहीं तो आप बाद में परेशान हो सकते हैं। अगर आप बजट बनाकर पैसों का लेन-देन करते हैं तो बेहतर होगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा शत्रु आप पर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ आनंद के कुछ पल बिताएंगे और एक दूसरे के प्यार में डूबे रहेंगे। कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं। आप अपने काम में अपना पूरा सहयोग देंगे, जिससे किसी को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। पारिवारिक रिश्तों में चल रही दरार को आप बातचीत के जरिए सुलझा सकते हैं। जो लोग राजनीति की दिशा में काम कर रहे हैं, उन्हें नया पद मिल सकता है और आपकी तरक्की होगी।

कुंभ
आज का दिन एक के बाद एक आपके लिए खुशखबरी लेकर आता रहेगा। भाग्य के सहयोग से आपके कुछ रुके हुए काम भी पूरे होंगे। करियर में आगे बढ़ने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। सफलता आपके कदम चूमेगी। मानसिक रूप से आप काफी सक्रिय रहेंगे, लेकिन कुछ छोटी-मोटी परेशानियां आपका पीछा करती रहेंगी। आपको अपने दोस्तों की किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में पता चलेगा, जिसमें आप खुलकर निवेश करेंगे तो बेहतर होगा।

मीन
सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर कोई बीमारी आपको पहले परेशान कर रही थी तो आज वह ठीक हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में आप समय पर काम पूरा कर अपने अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आपकी वाणी लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। अगर आप किसी यात्रा पर जाते हैं, तो आप इसका पूरा आनंद लेंगे। आप अपने व्यवहार से घरवालों की आंखों के तारा बन जाएंगे और लोग आपकी तारीफ करते नजर आएंगे।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker