राष्ट्रीयnews / politics
Trending

योगी को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार!

Published By - Komal Sen

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. “सरफराज” को लखनऊ साइबर सेल ने राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने यूपी 112 के वाट्सएप नंबर पर सीएम योगी को धमकाया, जिसके बाद सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

योगी को मिली धमकी
शनिवार को खबर आई थी कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है. सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. लखनऊ के आलमबाग इलाके में रहने वाले देवेंद्र तिवारी के घर से बैग में एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें सीएम योगी और देवेंद्र तिवारी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

देवेंद्र ने अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कोर्ट में जनहित याचिका लगाई है. देवेंद्र के घर मिले इस पत्र में कहा गया है कि बाकी लोगों की गर्दन काट दी गई है, आप दोनों (सीएम योगी और देवेंद्र) को बम से उड़ा देंगे. पत्र में लिखा है कि अवैध बूचड़खानों के खिलाफ जनहित याचिका के चलते मुसलमानों के पेट में लात मारी गई है. इसके अलावा लिखा है कि आप लोगों ने ओवैसी और मौलाना मदनी को रुलाया है, इसलिए हम उनके आंसुओं का बदला लेंगे. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहले भी मिल चुकी है धमकियां
इससे पहले भी सीएम योगी को बम हमले की धमकी मिल चुकी थी. यह धमकी पुलिस कंट्रोल रूम 112 के व्हाट्सएप पर भेजे गए एक मैसेज के जरिए दी गई। धमकी देने वाले ने अपना नाम शाहिद बताया और कहा कि उसे तीन दिन में बम से उड़ा दिया जाएगा। जिसके बाद पुलिस ने इस संबंध में सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस प्रशासन और खुफिया एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है.

कंट्रोल रूम यूपी-112 के ऑपरेशन कमांडर सुभाष कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि 2 अगस्त की शाम ऑपरेशन इंटरनेट मीडिया के व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज आया कि सीएम योगी को तीन दिन के अंदर बम से उड़ा दिया जाएगा. सुभाष ने यह जानकारी प्रेक्षण अधिकारी अंकिता दुबे को दी। पुलिस ने मैसेज का स्क्रीन शॉट भी खुफिया एजेंसियों को दे दिया है।

इस मैसेज के बाद उट प्रदेश पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया था। पुलिस अब मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया था और जांच में लगाया गया था। सर्विलांस और साइबर सेल की टीम समेत कई अन्य पुलिस टीमें मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी के बारे में जानकारी जुटा रही हैं और धमकी देने वाले की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker