राष्ट्रीय
Trending

PM मोदी ने देशभर में 10 नई वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर में 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी मौजूद रहे।

नरेंद्र मोदी ने कहा 700 से ज़्यादा स्थान पर लाखों लोग इस कार्यक्रम में जुड़े हैं… विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है… इस 2024 में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए से ज़्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है… आज रेलवे के 85,000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मैं देश को यह गारंटी दे रहा हूं कि अगले पांच साल में आप भारतीय रेल का ऐसा काया कल्प होते देखेंगे कि आपने इसकी कल्पना भी नहीं की होगी। 10 साल का काम अभी तो ट्रेलर है, मुझे तो और आगे जाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा दशकों से मांग थी की माल गाड़ियों के लिए अलग ट्रैक होने चाहिए… लेकिन कांग्रेस के राज में यह प्रोजेक्ट लटकता, भटकता और अटकता रहा।

उन्होंने अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु-डॉ एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना-लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कालाबुरागी-सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु, रांची-वाराणसी, खजुराहो-दिल्ली (निजामुद्दीन) पर चलने वाली ट्रेनों को हरि झंडी दिखाई।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker