राष्ट्रीय
Trending

अयोध्या गर्भगृह में हुई आरती और पूजा

अयोध्या। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का बुधवार को दूसरा दिन है। आज का दिन हर राम भक्त के बहुत महत्वपूर्ण है। आज राम लला पहली बार राम मंदिर परिसर में प्रवेश करेंगे। वीडियो: गर्भगृह में हुई आरती और पूजा
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास और पुजारी सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह में पूजा और आरती की। राम लला के विग्रह को शुभ मुहूर्त में परिसर में प्रवेश कराया जाएगा। बुधवार को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दूसरे दिन दोपहर 1 बजकर 20 मिनट से 1 बज कर 28 मिनट के बीच सरयूजी से जल यात्रा आरंभ हुई। कुल नौ कलशों में जलभर कर आचार्यगण व यजमान सरयू के सहस्त्रधारा घाट से रामजन्मभूमि परिसर में अनुष्ठान के निमित्त निर्मित मंडप तक गए। सरयू तट पर ही तीर्थ पूजन हुआ।
पहली बार अयोध्या पहुंचीं हेमा मालिनी

मथुरा से सांसद हेमा मालिनी पहली बार भगवान राम की नगर अयोध्या पहुंचीं। हेमा मालिनी अपनी टीम के साथ यहां रामायण पर आधारित नृत्य प्रस्तुति देंगी। हेमा मालिनी ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन वे कांजिवरम साड़ी पहनेंगी।
22 जनवरी को अयोध्या नहीं आएंगे शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। निमंत्रण पत्र मिलने के बाद शरद पवार ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को पत्र लिखा है।

पत्र में लिखा है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद मैं स्वतंत्र रूप से समय निकालकर दर्शन के लिए आऊंगा और तब तक राम मंदिर का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा।
22 को अयोध्या आएंगे रामायण सीरियल के राम, सीता और लक्ष्मण

रामायण सीरियल से ख्याति पाने वाले अभिनेता अरुण गोविल, सुनील लाहिड़ी और दीपिका चिखलिया प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने 22 जनवरी को अयोध्या आएंगे। तीनों कलाकारों ने अपने एल्बम ‘हमारे राम आएंगे’ की शूटिंग के लिए अयोध्या का दौरा किया। अयोध्या में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए तीनों कलाकारों ने कहा कि यह बहुत सौभाग्य की बात है कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता मिला है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker