spiritual
Trending

Chandra Grahan 2023 : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण आज

आज यानी 28 अक्टूबर को साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। आज शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। शरद पूर्णिमा का हिंदू धर्म में बहुत ज्यादा महत्व है। Chandra Grahan 2023 : शरद पूर्णिमा की रात चंद्रमा से निकलने वाली किरणें अमृत के समान मानी जाती हैं और यही वजह है कि इस दिन लोग खुले आसमान के नीचे खीर बनाकर रखते हैं। लेकिन इस बार शरद पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण की छाया पड़ने के कारण आसमान से अमृत नहीं बरसेगा। Chandra Grahan 2023 :




Chandra Grahan 2023 : मंदिरों के कपाट बंद कर दिये जायेंगे

Chandra Grahan 2023 : ग्रहण के साथ ही इसके सूतक काल को भी शुभ नहीं माना जाता है और इस दौरान पूजा-पाठ भी निशेध माना जाता है। ऐसे में 28 अक्टूबर को दोपहर के बाद से ही मंदिरों के कपाट बंद कर दिये जायेंगे Chandra Grahan 2023 : इस वजह से शरद पूर्णिमा पर बनने वाली खीर भी इस बार मध्य रात्रि में नहीं बनेगी।

Chandra Grahan 2023 : तुलसी की पत्तियां डाल कर रखें



आप चाहें तो दूसरे दिन खीर बनाकर भगवान को भोग लगा सकते हैं। Chandra Grahan 2023 : या फिर आज सूतक काल शुरू होने से पहले खीर बना कर उसमें तुलसी की पत्तियां डाल कर रख दें। चंद्र ग्रहण खत्म होने के बाद आप इस खीर को चंद्रमा की रोशनी में रख कर कुछ देर बाद इसका सेवन कर सकते हैं। Chandra Grahan 2023 :

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker