खेल

Asia Cup 2023: जाने पाकिस्तान की मेजबानी में हो रहे एशिया कप में भारत की हिस्सेदारी है या नहीं??

Asia Cup 2023 Host Country: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पिछले साल से बीसीसीआई (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच चल रही तनातनी अब सुलझती दिख रही है.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Asia Cup 2023 : 2023 एशिया कप की मेजबानी को लेकर बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच चल रही खींचतान पिछले साल से सुलझती नजर आ रही है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी सिर्फ पाकिस्तान करेगा, लेकिन भारत का मैच दूसरे देश में शिफ्ट किया जाएगा.

टीम इंडिया किस देश में अपने एशिया कप मैच खेलेगी? अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। हालांकि ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि श्रीलंका, ओमान और यूएई में से किसी एक देश को चुना जा सकता है जहां टीम इंडिया अपना मैच खेल सकती है।

सितम्बर में होगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 का आयोजन इसी सितंबर में होना है। इस टूर्नामेंट में 6 एशियाई देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। Asia Cup 2023 इन सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। एक ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमों को रखा गया है, जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं.

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

एशिया कप 13 दिन तक चलेगा जिसमें कुल 13 मैच खेले जाएंगे। दोनों ग्रुप से पहली दो टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करती हैं। जबकि पिछला एशिया कप 2022 टी20 फॉर्मेट में खेला गया था लेकिन इस बार एशिया कप 2023 50 ओवर के वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12372/navratri-special-2023-3/ Navratri Special 2023 : जानिए कैसे, सती माता के अंगो से हुई शक्तिपीठो की स्थापना !

बीसीसीआई सचिव में किया ऐलान

आपको बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले साल ऐलान किया था कि भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. उनके इस ऐलान के बाद दोनों देशों में खलबली मच गई थी.

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

पीसीबी के तत्कालीन अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत को धमकी दी थी कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आई तो उनकी टीम वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगी। हालांकि अब बीसीसीआई और पीसीबी के बीच सब कुछ सुलझता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7845/zwigato-bo-collection/ Zwigato BO Collection: सिर्फ 7500 रुपए कमाकर बुरी तरह पिट गयी कपिल की फिल्म…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker