मनोरंजन
Trending

Pathaan Box Office Collection Day 8: जाने कैसे रच रहा पठान खतरनाक इतिहास….

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Pathaan Box Office Collection Day 8 : शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर पठान दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। पठान ने सिर्फ 7 दिनों में वर्ल्डवाइड 634 करोड़ रुपये कमाकर एक रिकॉर्ड बनाया था। पठान ने भारत में सातवें दिन 23 मिलियन (हिंदी में 22 मिलियन और सभी डब किए गए संस्करणों के लिए 1 मिलियन) दर्ज किए, भारतीय सकल को ₹28 मिलियन तक ले गए।

सातवें दिन ओवरसीज ग्रॉस 15 करोड़ रुपये रहा। सात दिनों में, पठान ने अकेले विदेशी क्षेत्रों में 29.27 मिलियन डॉलर (238.5 मिलियन रुपये) एकत्र किए हैं, जबकि भारत में इसका शुद्ध संग्रह 330.50 (हिंदी संस्करण 318.50 मिलियन रुपये और डब संस्करण 11.75 मिलियन रुपये) है।

पठान मचा रही तबाही

सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ने आठवें दिन भी धमाकेदार कमाई की. सैकनील्का की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान ने 8वें दिन सभी भाषाओं में 18-19 करोड़ रुपये बटोरे। फिल्म रिलीज के आठवें दिन Pathaan Box Office Collection Day 8 भारत में इसका नेट कलेक्शन करीब 349.75 करोड़ रुपए रहा। पठाना को रिलीज हुए आठ दिन बीत चुके हैं और फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर कायम है। आने वाले दिनों में कमाई के चार्ट में भी तेजी देखी जा रही है। हालाँकि, यह अभी भी एक शुरुआती प्रवृत्ति है। वास्तविक आंकड़ा एक पल में स्पष्ट हो जाएगा।

गौरतलब है कि पठान से पहले शाहरुख खान 4 साल पहले जीरो में नजर आए थे। इस फिल्म में शाहरुख के साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। Pathaan Box Office Collection Day 8 भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. ऐसे में शाहरुख की वापसी से हर कोई खुश है. किंग खान आने वाले समय में राज कुमार हिरानी डंकी में नजर आएंगे।

जरुर पढ़े – bulandchhattisgarh.com/10663/pathaan-box-office-day-2/ Pathaan Box Office Day 2: तूफानी कमाई कर रही शाह रुख की पठान, जाने कमाई???

पठान की आई सुनामी

Pathaan Box Office Collection Day 8
Pathaan Box Office Collection Day 8

पहले दिन पठान ने 57 करोड़ का कलेक्शन करके हिन्दी सिनेमा में इतिहास रच दिया। इस रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग ने केजीएफ 2 और वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। Pathaan Box Office Day 2 बायकॉट गैंग को ठेंगा दिखाने वाली इस स्पाइ यूनिवर्स फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है। Pathaan Box Office Collection Day 8 सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं और लगभग ज्यादातर शो हाउसफुल जा रहे हैं। ऐसे में दूसरे दिन भी इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की है।

दूसरे दिन भी की थी रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन

26 जनवरी को उम्मीद की जा रही थी कि पठान कुछ खास बिजनेस करने वाली है और हुआ भी ऐसा ही। रिलीज के दूसरे दिन गुरुवार को फिल्म ने धांसू कलेक्शन किया है। कोईमोई की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने 68 से 72 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही इसकी कुल कमाई पहुंचती है 125 से 129 करोड़ के बीच। Pathaan Box Office Day 2 ऐसा करने वाली पठान पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

केजीएफ 2 को भी दी मात

Pathaan Box Office Collection Day 8
Pathaan Box Office Collection Day 8

पठान की रफ्तार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये जल्दी ही 200 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने वाली है। इसके अलावा वीकेंड खत्म होने तक ये 400 करोड़ में एंट्री ले सकती है। फिल्म को परफॉर्म करने के लिए 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है जिसका फायदा ये उठाती नजर आ रही है। आने वाले दिनों के लिए एडवांस बुकिंग भी जोरों पर है और फिल्म ने साबित कर दिया है कि काफी आगे जाने वाली है।

8 हज़ार स्क्रीन्स पर चल रही है पठान

पठान वर्ल्डवाइड 8 हजार स्क्रींस पर दिखायी जा रही है। भारत में फिल्म 5500 स्क्रींस पर लगी है, वहीं ओवरसीज में 2500 स्क्रींस पर चल रही है। यह किसी हिंदी फिल्म की सबसे बड़ी रिलीज है। पठान हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की गयी है। पठान के साथ यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा ने स्पाइ यूनिवर्स की शुरुआत की है।

फिल्म में शाह रुख सीक्रेट एजेंट बने हैं। दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम फिल्म की मुख्य स्टार कास्ट में शामिल हैं। Pathaan Box Office Day 2 दीपिका और शाह रुख की यह चौथी फिल्म है। दीपिका ने शाह रुख के साथ ओम शांति ओम से डेब्यू किया था। इसके बाद चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर आयीं। ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थीं।

शाह रुख खान की सबसे बड़ी फिल्म

Pathaan Box Office Collection Day 8
Pathaan Box Office Collection Day 8

साल 2022 दक्षिण भारतीय फिल्मों के नाम रहा। लेकिन 2023 की शुरुआत धमाकेदार हुई जब पठान ने कहा कि यह साल बॉलीवुड फिल्मों के लिए अच्छा रहेगा। दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये की कमाई करने के बाद आने वाले हफ्तों में शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है।

जरुर पढ़े – bulandmedia.com/5089/sushant-singh-rajput/Sushant Singh Rajput : अटॉप्सी रिपोर्ट ने डॉक्टरों को दिया झटका !!

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker