राष्ट्रीय
Trending

Sharad Yadav : शरद यादव के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख !!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनकी विरासत जीवित रहेगी।

PUBLISHAD BY – LISHA DHIGE

Sharad Yadav : पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार शाम निधन हो गया। उनकी बेटी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की है। वह 75 वर्ष के थे। शरद यादव कई सरकारों में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। शरद यादव ने 2018 में डेमोक्रेटिक जनता दल की स्थापना की थी। मार्च 2020 में इसका लालू यादव की राजद में विलय हो गया। उन्होंने कहा कि यह एकजुट विपक्ष की ओर पहला कदम है।

उनके निधन के बाद राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि शरद यादव के निधन से उन्हें गहरा दुख हुआ है। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने एक सांसद और मंत्री के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

यह देखें : Makar Sankranti 2023:14 या 15 जनवरी, जाने कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति?https://bulandchhattisgarh.com/10435/makar-sankranti-2023-2/

Sharad Yadav
Sharad Yadav

भारतीय राजनीति की एक प्रभावी आवाज खामोश हो गई: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिग्गज राजनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और देश के वरिष्ठ नेता शरद यादव के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. अपने लंबे राजनीतिक जीवन में उन्होंने हमेशा समाज के कमजोर वर्गों की समस्याओं पर जोर दिया।Sharad Yadav उन्होंने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए कड़ा संघर्ष भी किया था। उनके निधन से भारतीय राजनीति की एक प्रभावशाली आवाज खामोश हो गई। शरदजी के साथ मेरा बहुत पुराना और बहुत गहरा रिश्ता था। स्वभाव से बेहद सरल और सरल स्वभाव के शरदजी का निधन एक बड़ी क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके शोक संतप्त परिवार और समर्थकों के साथ हैं। शांति!

राहुल गांधी ने भी शोक जतायाSharad Yadav

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है. राहुल ने ट्वीट किया कि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा।

उन्होंने समानता की राजनीति को मजबूत किया: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में समाजवादी धारा के वरिष्ठ नेता जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के निधन से उन्हें दुख हुआ है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और दशकों तक उत्कृष्ट सांसद के रूप में उन्होंने राष्ट्र की सेवा कर समानता की नीति को मजबूत किया।Sharad Yadav उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’ उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट किया, ”जदयू के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव का निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके परिवार व समर्थकों को यह दुख सहने की शक्ति दें।

जरूर पढ़े : Petrol Diesel Price 2023 : पेट्रोल पंप जाने से पहले जानिये नए भाव !!

https://bulandhindustan.com/7152/petrol-diesel-price-2023/

लालू यादव ने जताया शोक 

राजद प्रमुख लालू यादव ने सिंगापुर से शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया.

तेजस्वी ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी शरद यादव को श्रद्धांजलि दी.

मीसा भारती ने भी जताया दुख

राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने भी शरद यादव के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि समाजवाद की मजबूत आवाज आज दब गई है,Sharad Yadav लेकिन वह हमारी स्मृतियों में हमेशा प्रेरणा के रूप में चमकती रहेगी! आदरणीय शरद यादव जी को अश्रुपूरित भावभीनी श्रद्धांजलि।

नितिन गडकरी ने दी श्रद्धांजलि 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट के जरिए शरद यादव को याद किया. उन्होंने लिखा: सर्वोच्च नेता शरद यादव जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। शरद जी मेरे अच्छे दोस्त थे।Sharad Yadav वे संघर्ष के नेता थे और जयप्रकाश जी के नेतृत्व में आपातकाल के खिलाफ, गरीबों के हितों के लिए राजनीति की और फिर जनता पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ममता बनर्जी ने जताया शोक 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनकी विरासत जीवित रहेगी। यादव को महान कद का राजनेता बताते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वह एक बेहद सम्मानित सहयोगी थे। टीएमसी प्रमुख ने ट्वीट किया: श्री शरद यादव के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। एक अनुभवी राजनेता और अत्यधिक सम्मानित सहयोगी, उनकी विरासत जीवित रहेगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार और अनुयायियों को दुख की इस घड़ी में धैर्य और शक्ति मिले।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker