छत्तीसगढ़
Trending

Raipur 2023 cicket : लगेंगे चौके-छक्के

छत्तीसगढ़ पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच का रोमांच देखने जा रहा है। रायपुर को भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के एक मैच की मेजबानी करनी है। यह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। छत्तीसगढ़ की क्रिकेट संभावनाओं को लेकर इसे बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

2023 में cricket टीम आएगी भारत

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अगले साल भारत आ रही है। इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-बीसीसीआई की टूर और शेड्यूलिंग कमेटी की मंगलवार को बैठक हुई। इसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया। सीरीज के कार्यक्रम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि इस बार रायपुर में मैच खेला जाना है.


छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने बताया, संघ ने विशेष रूप से बीसीसीआई सचिव के जय शाह से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने का अनुरोध किया था। बीसीसीआई ने पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। अब 21 जनवरी को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड का भारत से मुकाबला होगा. छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए यह बड़ा मौका है। हम इसके लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं।


न्यूजीलैंड सीरीज का पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच 24 जनवरी को इंदौर में होना है।


रायपुर पहले भी कर चुका है मैच की मेजबानी

वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में दो आईपीएल मैचों की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी20 चैलेंजर ट्रॉफी मैच आयोजित किए गए थे। 2015 में दूसरी बार आईपीएल खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी मैच, सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी मैच खेले जा रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित किए जा रहे हैं।

रायपुर में लगेंगे चौके-छक्के

रायपुर में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम मैच खेलती नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौके। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। राज्य के क्रिकेट इतिहास में पहली बार बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की जिम्मेदारी राज्य को सौंपी है. यह मैच टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जनवरी 2023 में भारत आ रहे हैं। ये खिलाड़ी मेन ब्लू आर्मी से भिड़ेंगे और इनका एक मैच रायपुर में होगा। छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ ने इसकी आधिकारिक पुष्टि की है। संघ की ओर से बताया गया है कि 21 जनवरी 2023 को मैच शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम, परसदा में होगा.


जय शाह ने दिखाई हरी झंडी

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह व सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि संघ ने बीसीसीआई को पत्र लिखा है. लगातार मांग करते रहे थे कि प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय मैच कराए जाएं। आखिरकार एक मैच को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंजूरी दे दी है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker