अंतराष्ट्रीय

भारतीय विदेश मंत्री ने US मीडिया को लगाई फटकार

भारतीय विदेशी एस जयशंकर ने लगाई अमेरिकी मीडिया को फटकार- भारत को लेकर कवरेज में है 'पूर्वाग्रह'

Pubhlished By- Komal Sen

विदेश मंत्री ने कहा कि हमें इससे सावधान रहना होगा. क्योंकि ज्यादातर अमेरिकी भारत की जटिलताओं से वाकिफ नहीं हैं।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत के खिलाफ “पक्षपातपूर्ण” कवरेज के लिए वाशिंगटन पोस्ट सहित मुख्यधारा के अमेरिकी मीडिया की आलोचना की है। एस जयशंकर ने रविवार को भारतीय-अमेरिकियों की एक सभा से कहा, “मैं मीडिया को देखता हूं। आप कुछ ऐसे समाचार पत्रों के बारे में जानते हैं जिन्हें आप निश्चित रूप से जानते हैं कि वे क्या लिखने जा रहे हैं। उनमें से एक इस शहर में भी है। प्रतिष्ठित द वाशिंगटन पोस्ट एक है। वाशिंगटन डीसी से प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक और वर्तमान में अमेज़ॅन के जेफ बेजोस के स्वामित्व में है।

विदेश मंत्री ने आगे कहा, अमेरिका में भारत विरोधी ताकतों पर उठाए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मेरा मानना ​​है कि पूर्वाग्रह होते हैं और उन्हें निर्धारित करने के प्रयास भी किए जाते हैं. भारत जितना अपनी राह पर चलेगा, भारत को अपना विश्वास मानने वालों का आधार भारत में उतना ही कम होगा। कुछ बहस होगी।” उन्होंने जोर देकर कहा कि “ऐसे लोग भारत में नहीं जीत रहे हैं।”

अमेरिका में कश्मीर मुद्दे पर गलत नजरिए पर उठाए गए सवाल पर एस जयशंकर ने कहा कि अगर कोई आतंकवादी घटना होती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मारे गए व्यक्ति का धर्म क्या था। उन्होंने पूछा, अगर भारतीय सैनिकों या पुलिस अधिकारियों का अपहरण किया जाता है, अगर भारत सरकार के लोग या उनका व्यवसाय करने वाले लोग मारे जाते हैं, तो कौन अपनी जान गंवाएगा, इस बारे में मीडिया में कोई बात क्यों नहीं होती है?

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker