राज्यों में

मुस्लिम छात्रों से भजन गवाने पर रोक !

स्कूल में मुस्लिम बच्चों के भजन गाने और सूर्य नमस्कार करने पर रोक, कश्मीर में उठाई मांग

Published By- Koma Sen

मुत्ताहिद मजलिस-ए-उलेमा (एमएमयू) ने कश्मीरी स्कूलों में मुस्लिम छात्रों के भजन गाने और सूर्य नमस्कार करने पर चिंता व्यक्त की है। संगठन ने कहा कि घाटी में हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के माध्यम से लागू की जा रही गतिविधियों को रोका जाए. मालूम हो कि एमएमयू करीब 30 धार्मिक, सामाजिक और शैक्षणिक संस्थाओं का संगठन है।

एमएमयू ने एक बयान में कहा, “स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में मुस्लिम छात्रों को हिंदू धार्मिक गीत गाने और सूर्य नमस्कार करने के लिए कहा जा रहा है।” यह कश्मीर की मुस्लिम पहचान को कमजोर करने का एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रयास है। हमने इस मामले को लेकर श्रीनगर की जामा मस्जिद में बैठक की. इसने कहा कि ये फरमान मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं और उनमें आक्रोश पैदा करते हैं।

‘संतों की घाटी की मुस्लिम पहचान कमजोर हो रही है’


संगठन ने कहा कि बैठक के दौरान सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया और ‘संतों की घाटी’ की मुस्लिम पहचान के कमजोर होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि इस तरह की गतिविधियों को जल्द से जल्द रोका जाए।
‘रघुपति राघव राजा राम’ गाते दिखे बच्चे
गौरतलब है कि हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक सरकारी स्कूल के छात्र ‘रघुपति राघव राजा राम’ गाते नजर आ रहे थे. एमएमयू ने अभिभावकों से आग्रह किया कि यदि उनके बच्चों को सरकारी स्कूलों में गैर-इस्लामिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वे अपने बच्चों को इन स्कूलों से निकालकर निजी स्कूलों में दाखिला कराएं।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker