खेल

हार्दिक पंड्या का ये नया रिकॉर्ड..

हार्दिक पांड्या के ये रिकॉर्ड देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Published By- Komal Sen

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार चुकी है, लेकिन अभी दो मैच और बाकी हैं। सीरीज बराबर करने के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को फिर से नागपुर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। टीम इंडिया ने पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन गेंदबाजी में टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस बीच भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. वह न केवल बल्लेबाजी से बल्कि गेंदबाजी से भी लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं।

2022 के टी20 में ऐसा है हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने इस साल अब तक 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और अब तक 16 पारियों में 402 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनका औसत 36.54 का है और उनका स्ट्राइक रेट 152.85 है। इस दौरान एक बार हार्दिक पांड्या भी 71 रनों की नाबाद पारी खेल चुके हैं और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. इस प्रदर्शन से समझा जा सकता है कि वे इस साल किस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं. यही कारण है कि वह न सिर्फ टीम इंडिया के एक गेंदबाज की कमी को पूरा कर रहे हैं, बल्कि आखिरी ओवर में आकर काफी मेहनत से बल्लेबाजी भी कर रहे हैं, जिससे टीम इंडिया अच्छे रन बना पा रही है.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान हुई थी आलोचना


याद रहे, ये वही हार्दिक पांड्या हैं, जिनकी आज से करीब एक साल बाद काफी आलोचना हो रही है। हार्दिक पांड्या को भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनकी फिटनेस वैसी नहीं रही जैसी होनी चाहिए थी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी और उसके बाद हार्दिक पांड्या भी टीम से बाहर हो गए थे। इतना ही नहीं आईपीएल में उन्हें अपनी टीम मुंबई इंडियंस से भी बाहर होना पड़ा था, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद अचानक खबर आई कि आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है। हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए नए अवतार में नजर आए। उन्होंने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया, बल्कि अपनी कप्तानी में भी कमाल किया। टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और उसके बाद वह टीम इंडिया में शामिल हो गए और भारत के लिए खेलते हुए अच्छा खेलना जारी रखा। भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी जब फॉर्म से जूझ रहे हैं तो हार्दिक पांड्या सभी के हैरत में हैं.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker