राष्ट्रीय
Trending

चंद्रबाबू नायडू ने परिवार के साथ तिरुमाला में की पूजा-अर्चना

तिरुपति । आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद, चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की। चंद्रबाबू नायडू ने पत्नी भुवनेश्वरी, बेटे और मंत्री नारा लोकेश, बहू ब्राह्मणी व पोते देवांश के साथ मंदिर में प्रार्थना किया।

बुधवार देर रात तिरुमाला पहुंचे मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने गुरुवार तड़के दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न अनुष्ठानों में भी भाग लिया। मंदिर पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। दर्शन के बाद, मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को पुजारियों ने आशीर्वाद दिया। उन्होंने उन्हें तीर्थ प्रसादम भी भेंट किया।

चंद्रबाबू नायडू ने अपनी मनोकामना पूरी होने पर मंदिर के सामने अखिलंदम नामक मंच पर नारियल फोड़ा। इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बड़ी संख्या में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता और कार्यकर्ता मंदिर पहुंचे हुए थे। टीडीपी अध्यक्ष ने बुधवार को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

इस दौरान लोकेश समेत 24 मंत्रियों ने भी शपथ ली। नायडू गुरुवार शाम को अमरावती में पदभार ग्रहण करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण फाइलों पर हस्ताक्षर करेंगे। तिरुपति से विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वह सीधे कनक दुर्गा मंदिर जाएंगे। पूजा के बाद नायडू अमरावती के वुंडावल्ली स्थित अपने आवास पर पहुंचेंगे और कार्यभार संभालेंगे व महत्वपूर्ण फाइलों पर हस्ताक्षर करेंगे। टीडीपी सुप्रीमो के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाल ही में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की। गठबंधन ने प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा में 164 सीटें और 25 लोकसभा सीटों में से 21 सीटें हासिल कीं। अकेले टीडीपी ने 135 विधानसभा और 16 लोकसभा सीटें जीतीं।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker