राष्ट्रीय

UP Weather: यूपी में 18 जुलाई से सक्रिय होगा मॉनसून, मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान

आकाश मिश्रा ✍️

लखनऊ। भीषण उमस और गर्मी से जूझ रहे यूपी के लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे में सुस्त मानसून सक्रिय रहेगा। जिसके बाद मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने पूरे राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार से पूरे राज्य में भारी बारिश की संभावना है. इतना ही नहीं रविवार को भी कुछ जिलों में बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार 17-18 जुलाई तक राज्य में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है। इससे पहले शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के कारण उमस से लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. इसी तरह रविवार को भी तेज हवाएं चलेंगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि जून के अंत में मानसून ने यूपी के सोनभद्र में प्रवेश किया था। लेकिन उसके बाद इसकी धीमी गति के कारण बारिश की उम्मीद नहीं थी। जिसके चलते राज्य के 56 जिलों में सूखे का अलर्ट भी जारी किया गया था. अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अच्छी मॉनसून बारिश देखने को मिल सकती है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker