Health & Beauty
Trending

Beauty tips for summer…

Beauty tips for summer… Protect your skin

गर्मियों के दौरान याद रखने वाली सबसे जरूरी बात यह है कि अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाएं। कम से कम एसपीएफ़ 30 वाला सनस्क्रीन हमेशा पहनें और इसे हर कुछ घंटों में दोबारा लगाएं।



Beauty tips for summer… Stay hydrated

गर्मियों के दौरान आपकी त्वचा और शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए खूब पानी पीना आवश्यक है। एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीने का लक्ष्य रखें।




Beauty tips for summer… Use lightweight makeup


भारी मेकअप गर्मी की गर्मी में असहज महसूस कर सकता है। हल्के, पानी आधारित उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके छिद्रों को बंद नहीं करेंगे।

Beauty tips for summer… Exfoliate regularly

आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है और आपकी त्वचा ताज़ा और चिकनी दिखती है। हफ्ते में एक या दो बार सौम्य एक्सफोलिएटिंग स्क्रब का इस्तेमाल करें।



Beauty tips for summer… Use a hair mask


गर्मी के दिनों में धूप, नमक का पानी और क्लोरीन सभी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने बालों को स्वस्थ दिखने के लिए सप्ताह में एक बार पौष्टिक हेयर मास्क का प्रयोग करें।

Beauty tips for summer… Wear light, breathable clothing

हल्के, सांस लेने वाले कपड़े पहनने से आपको ठंडा रखने में मदद मिल सकती है और पसीने को बनने से रोका जा सकता है, जिससे शरीर से दुर्गंध आ सकती है।

Beauty tips for summer… Take care of your feet

गर्मियों में, अपने पैरों की अतिरिक्त देखभाल करना महत्वपूर्ण है, जो सैंडल पहनने और धूप के संपर्क में आने से सूख सकते हैं और फट सकते हैं। नियमित रूप से फुट स्क्रब और मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें।
अपने शरीर को सुनना याद रखें और आवश्यकतानुसार अपनी सौंदर्य दिनचर्या को समायोजित करें। इन युक्तियों के साथ, आप अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने और महसूस करते हुए गर्मियों का आनंद लेने में सक्षम होंगे।
Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker