खेल

IPL Incredible Award: आईपीएल के बेस्ट कप्तान चुने गए ये 1 दमदार खिलाडी…

इस मौके पर स्टार स्पोर्ट्स की ओर से इनक्रेडिबल अवॉर्ड्स का एलान किया गया है. इस दौरान आईपीएल इतिहास के सबसे बेस्ट कप्तान से लेकर गेंदबाज और बल्लेबाजों तक की कुल 6 कैटेगरी में खिलाड़ियों को अवार्ड के लिए चुना गया है.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

IPL Incredible Award : आज ही के दिन 15 साल पहले आईपीएल की पहली नीलामी हुई थी। ऐसे में आईपीएल के इस सफर के 15 साल पूरे हो गए। इस मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने इनक्रेडिबल अवॉर्ड्स की घोषणा की।

इस दौरान आईपीएल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कप्तान से लेकर गेंदबाज और बल्लेबाज तक कुल 6 श्रेणियों में खिलाड़ियों को पुरस्कार के लिए चुना गया। रोहित शर्मा को आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया है।

बेस्ट कप्तान

IPL Incredible Award
IPL Incredible Award

मुंबई इंडियंस को आईपीएल की सबसे सफल टीम और पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया। यहां उन्होंने एमएस धोनी, शेन वॉर्न और गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा। इन तीनों खिलाड़ियों को भी इसी कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

यह भी पढ़े – bulandchhattisgarh.com/11530/phulera-dooj-2023/ Phulera Dooj 2023: जाने फुलेरा दूज की सही तिथि, बन रहे पांच शुभ योग…

बेस्ट बल्लेबाज

आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों को दीवाना बनाने वाले और 360 डिग्री अवॉर्ड के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के पुरस्कार के लिए चुना गया. डिविलियर्स पुरस्कार के लिए सुरेश रैना, क्रिस गेल और डेविड वार्नर भी मैदान में उतरे हैं।

बेस्ट गेंदबाज

IPL Incredible Award
IPL Incredible Award

जसप्रीत बुमराह को आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है। बुमराह ने सुनील नरेन, राशिद खान और युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा।

बेस्ट ओवरऑल इंपैक्ट प्लेयर

आंद्रे रसेल को शीर्ष समग्र प्रभाव खिलाड़ी के रूप में चुना गया था। अपनी तेज बल्लेबाजी और गेंदबाजी से प्रशंसकों का मनोरंजन करने वाले रसेल ने अवॉर्ड में शेन वॉटसन, राशिद खान और सुनील नरेन को पछाड़ा.

एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी

IPL Incredible Award
IPL Incredible Award

इस अवॉर्ड के लिए विराट कोहली को चुना गया था। कोहली ने आईपीएल 2016 में 973 रन बनाए थे। यहां विराट ने क्रिस गेल (2011), डेविड वॉर्नर (2016) और जोस बटलर (2022) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

विंडीज स्पिनर सुनील नरेन ने यहां बाजी मारी. नरेन ने आईपीएल 2012 में महज 5.47 के इकोनॉमी रेट के साथ 24 विकेट अपने नाम किए थे. नरेन ने इस अवॉर्ड की रेस में अन्य नॉमिनीज युजवेंद्र चहल (2022), जोफ्रा आर्चर (2020) और राशिद खान (2018) के प्रदर्शन को पीछे छोड़ा.

यह भी पढ़े – bulandhindustan.com/7530/shivaji-jayanti-2023/ Shivaji Jayanti 2023 : मराठा समाज रायपुर द्वारा छत्रपति शिवाजी जयंती को बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया !

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker