news / politics

Priyanka Gandhi: राजघाट में छलका प्रियंका का दर्द, सुनाई राहुल की 32 साल पुरानी कहानी…

राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस आज दिल्ली में राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह कर रही है. इस दौरान, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि 32 साल पुरानी बात है

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Priyanka Gandhi : राहुल गांधी के संसद में सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस आज दिल्ली के राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह कर रही है। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि 32 साल पहले की बात है जब मेरे पिता की शवयात्रा तीन मूर्ति भवन से निकली थी. मैं अपनी मां और भाई के साथ कार में था। कुछ देर काफिला चलता रहा फिर राहुल ने कहा कि मैं नीचे आना चाहता हूं लेकिन मां ने मना कर दिया।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

मैंने माँ से कहा कि उतर जाओ। वह गाड़ी से उतरे और यहां की तपती धूप में राजघाट की ओर चल पड़े। मेरे मन में आज भी वह छवि है कि मेरे शहीद पिता का पार्थिव शरीर इसी तिरंगे में यहां पहुंचा था। मेरे भाई ने यहां पूरे रास्ते उनका पीछा किया। आपके एक मुख्यमंत्री का कहना है कि राहुल गांधी को यह भी नहीं पता कि उनके पिता कौन हैं?

प्रियंका गाँधी ने किये कई बड़े सवाल…

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि आप कह रहे हैं कि आप नेहरू नाम का इस्तेमाल क्यों नहीं कर रहे हैं? हम आज तक चुप रहे, आप हमारे परिवार का अपमान करते रहे। मेरे भाई ने संसद में मोदीजी को गले लगाया और कहा कि मुझे आपसे नफरत नहीं है। आप एक आदमी को कितना अपमानित करेंगे? भगवान राम अपने परिवार के लिए वनवास गए, पांडव अपने परिवार के लिए लड़े, तो क्या वे परिवार के लोग थे? मेरे परिवार ने इस धरती की मिट्टी को अपने खून से सींचा है।

यह भी पड़े – http://bulandchhattisgarh.com/12435/mysterious-durga-temples/ Mysterious Durga Temples: घर में बैठकर ही करे माँ दुर्गा के इन 4 रहस्य्मयी मंदिरो के दर्शन…

फिर ले लिया अडानी का नाम….

प्रियंका गांधी ने कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि जनता क्या सोचती है, आपकी सारी संपत्ति लूटी जाती है, यह आपकी संपत्ति है। आप गैस के लिए 1000 रुपये का भुगतान करते हैं। राहुल गांधी ने क्या किया, उन्होंने सिर्फ दो सवाल पूछे और अहंकारी क्या करें, सवाल पूछने वाले को दबाने की कोशिश करते हैं। एक व्यक्ति को बचाने में हर कोई क्यों भाग लेता है? कौन है अडानी जो उसका नाम आते ही उसे छुड़ाना शुरू कर देता है। इतनी महंगाई और बेरोजगारी क्यों है? अगर आप इतना बड़ा काम कर सकते हैं तो आप गैस की बोतल की कीमत नहीं चुका सकते। हमें गंभीर होना होगा।

भारत जोड़ो यात्रा का किया उल्लेख

उन्होंने आगे कहा कि वह व्यक्ति कन्याकुमारी से कश्मीर तक अपने दिल में समानता और एकता की भावना लेकर गया था। आज आपके सभी नेता कह रहे हैं कि राहुल ने देश का अपमान किया है। उन्होंने वर्ग का अपमान किया। बताओ, कश्मीर से कन्याकुमारी जाने वाला आदमी क्या ऐसा करेगा? यह राहुल गांधी का मसला नहीं है, यह पूरे देश का मसला है। Priyanka Gandhi हम केवल लोकतंत्र को बचाने की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी दुनिया के 2 सबसे बड़े संस्थानों से पढ़ाई करके आए थे। आप उसे पप्पू कहते हैं। जब उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की तो उन्होंने पाया कि यह पप्पू तो था ही नहीं। इससे हजारों लोग जुड़ते हैं।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi ने कहा कि यह मजेदार है कि जिस व्यक्ति ने पिछले साल राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी वह अदालत गया और उसने खुद इस मामले पर रोक लगाने की मांग की। जब राहुल गांधी ने संसद में अडानी का सवाल उठाया तो स्टे हटा लिया गया। मुझ पर मुकदमा करो, मुझे भी जेल भेजो, यह इस देश की पुरानी परंपरा है। यह एक पुरानी हिंदू परंपरा है कि जनता अहंकारी राजा को जवाब देती है। आज वह दिन है जब सब कुछ बदलने लगता है।

पत्रकारों से किया खास निवेदन

Why Priyanka Gandhi served legal notice to media outlets? - Oneindia News
Priyanka Gandhi

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं अपने मीडिया साथियों से कहना चाहती हूं कि आप पर इतना दबाव है लेकिन जागो। जब आप पत्रकार बने तो आपके दिल में सच को सामने लाने का ख्याल जरूर आया होगा। आज यह देश खतरे में है, इस देश की सारी दौलत एक आदमी के हवाले है। मैं महात्मा गांधी की समाधि के पास खड़ा होकर आपको याद दिलाता हूं कि इस देश की आजादी के लिए कितने लोगों ने अपना खून बहाया है। आंखें खोलो मेरे देशवासियों। राहुल गांधी की बातों से डरो मत।

यह भी पड़े – http://bulandhindustan.com/7863/isro/ ISRO : इसरो ने रचा सबसे बड़ा इतिहास…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker