news / politics
Trending

Soumya Chaurasia Arrested: CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी हुई गिरफ्तार

Chhattisgarh: ईडी ने CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया को किया गिरफ्तार, चार दिन की मिली रिमांड

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Soumya Chaurasia Arrested : परिवहन में गड़बड़ी मामले में ईडी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद शुक्रवार को ही उन्हें रायपुर के चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया. ईडी ने कोर्ट से सौम्या की 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 4 दिन की ईडी रिमांड मंजूर की। अब सौम्या चौरसिया को 6 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

4 दिन तक ईडी की हिरासत में रहेंगी सौम्या

दरअसल, बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी ने कोर्ट के फैसले के बाद मीडिया को बताया कि सौम्या चौरसिया को 4 दिन के लिए ईडी को रिमांड पर लिया गया है. वहीं आपको बता दें कि निलंबित आईएएस समीर विश्नोई व 3 व्यवसायियों को पिछले डेढ़ महीने से कोर्ट में पेश किया जा रहा है. तीनों को लगातार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ते हैं। वहीं, ईडी की मांग पर कोर्ट लगातार उसकी ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ा रहा है। 23 नवंबर को चारों को रायपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया। इसके साथ ही कर्नाटक कोर्ट में स्टे के आधार पर बचाव पक्ष के वकील ने व्यवसायी सुनील अग्रवाल की जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने सुनील अग्रवाल को राहत नहीं दी. चारों को 12 दिन के लिए सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। अब अगली सुनवाई 6 दिसंबर को होगी..

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर लगाया था आरोप

इससे पहले 27 नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्रीय जांच एजेंसियों की छापेमारी पर गंभीर आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा था, ‘ईडी जबरदस्ती लोगों को उनके घरों से उठा रही है. उन्हें मुर्गा बनाना, पीटना और उन पर दबाव बनाना, उन्हें अपनी मर्जी से बयान देने के लिए मजबूर करना। लोगों को धमकी दी जा रही है कि उन्हें आजीवन जेल में सड़ना पड़ेगा। इसके अलावा उन्हें देर रात तक बिना खाना-पानी के रोके रखा जा रहा है। सीएम ने अधिकारियों को भारत सरकार से इसकी शिकायत करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में यह भी कहा था कि अगर आगे ऐसी शिकायतें मिलती हैं तो राज्य पुलिस भी कार्रवाई करेगी.

कोयला ट्रांसपोर्ट में गड़बड़ी के मामले में ईडी की कार्यवाही

गौरतलब है कि 11 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्यवाही चल रही है. कोयला परिवहन परमिट में गड़बड़ी और अवैध लेवी को लेकर ईडी लगातार छापेमारी कर रही है। इस मामले में ईडी ने निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में फरार चल रहे कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने 29 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. बता दें कि ईडी ने अपनी रिमांड अर्जी में समीर विश्नोई के नाम पर 50 लाख रुपये ट्रांसफर करने का भी दावा किया है. इस मामले में ईडी ने आईएएस समीर विश्नोई के घर और रायपुर स्थित उनके दफ्तर पर छापेमारी की थी.

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker