अंतराष्ट्रीय

पाकिस्तान के अस्पताल में मिली 500 लाशे !!

अस्पताल की छत पर मिले शव काफी पुराने हैं, सड़ चुके हैं. मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने अस्पताल का दौरा किया था. उन्होंने सभी शवों का दाह संस्कार करने का आदेश दिया

Published By- Komal Sen

पाकिस्तान के मुल्तान शहर के पंजाब निश्तार अस्पताल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 500 लावारिस शव अस्पताल की छत पर पड़े मिले हैं. उनके आंतरिक अंग भी गायब हैं। कई लाशों की छाती खुली हुई है, उनके दिल के निकलने की आशंका है।

6 सदस्यों की टीम करेगी जांच

अस्पताल की छत पर मिले शव काफी पुराने हैं, सड़ चुके हैं. मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने अस्पताल का दौरा किया था. उन्होंने सभी शवों का दाह संस्कार करने का आदेश दिया, साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों को जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया. इसके बाद दक्षिण पंजाब के स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यों की टीम गठित की है. तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देनी होगी।

शवों पर हो रहे थे मेडिकल एक्सपेरिमेंट : छात्र

निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने डॉन अखबार को बताया कि छात्र इन शवों का इस्तेमाल मेडिकल एक्सपेरिमेंट के लिए कर रहे थे. उन्होंने कहा कि शवों का पहले ही इस्तेमाल किया जा चुका है और उन्हें आगे चिकित्सा उपयोग के लिए हड्डियों और खोपड़ी को निकालने के लिए छत पर रखा गया था।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में पाकिस्तान की हालत बहुत खराब है.

पाकिस्तान के स्वास्थ्य क्षेत्र की स्थिति पहले से ही खराब है। देश एक महीने से अधिक समय से बाढ़ से जूझ रहा है। इसके चलते डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में पाकिस्तान में मच्छर जनित संक्रामक बीमारियां और बढ़ेंगी। इससे पाकिस्तान के मेडिकल स्टाफ को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस चेतावनी के बाद पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में भारत से 60 लाख मच्छरदानी खरीदने की मंजूरी दी है।

भारत रेबीज, कैंसर की दवाएं और मल्टी-विटामिन भेजता है
पाकिस्तान के स्वास्थ्य क्षेत्र की हालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां कोई जीवन रक्षक दवा उपलब्ध नहीं है। यह रेबीज, कैंसर की दवाओं, यहां तक ​​कि मल्टी-विटामिन के लिए भारत पर निर्भर है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker