अंतराष्ट्रीय

कहाँ है चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ?

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नजरबंद किया गया? चीन में क्यों हैं चर्चा तेज, क्या है मामला

Published By- Komal Sen

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को चीनी सेना ने नजरबंद कर दिया है। कई चीनी सोशल मीडिया संचालकों का कहना है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठों द्वारा उन्हें पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के प्रमुख के पद से हटाने के बाद उन्हें नजरबंद कर दिया गया है। इस मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ट्वीट कर कहा कि इस अफवाह पर पर्दा डालना चाहिए, क्या चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग वाकई नजरबंद हैं?

दरअसल, ट्विटर पर #xijinping हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। चीन में चर्चा है कि पीएलए ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नजरबंद करके तख्तापलट किया है। न्यूज हाईलैंड विजन की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी राष्ट्रपति पूर्व चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओ और पूर्व चीनी प्रीमियर वेन जियाबाओ के इशारे पर नजरबंद थे, जिन्होंने चीन के सेंट्रल गार्ड ब्यूरो में स्थायी समिति के पूर्व सदस्य सोंग पिंग को नियुक्त किया था। CGB) नियंत्रण वापस लेने के लिए।

इन चर्चाओं को तब हवा मिली जब भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया कि “चीन के बारे में एक नई अफवाह है, जिसकी जांच होनी चाहिए कि क्या शी जिनपिंग घर में नजरबंद हैं? ऐसा माना जाता है कि जब जिनपिंग समरकंद में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने उन्हें हटा दिया था। सेना प्रमुख के पद से। उसके बाद एक अफवाह है कि उन्हें घर में नजरबंद रखा गया है।” स्वामी ने इसका एक वीडियो भी साझा किया।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker