राष्ट्रीय

MP में RTO अफसर के घर छापेमारी

Published By -Komal Sen

ईओडब्ल्यू ने मप्र में एक आरटीओ अधिकारी के घर पर छापा मारा है. इस छापेमारी में अधिकारी के घर से खजाना मिला है. इस बेहिसाब संपत्ति को देखकर अफसरों के भी होश उड़ गए। इस आरटीओ अधिकारी के घर से उसकी आय से 650 गुना अधिक संपत्ति मिली। मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर का है। यहां एक आरटीओ अधिकारी संतोषपाल सिंह का घर महल जैसा दिखता है। यहां छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने जब उसकी संपत्ति देखी तो दंग रह गए। उनकी संपत्ति उनकी आय के 650 गुना से अधिक होने का संकेत दिया गया है। जांच में जबलपुर के इस अधिकारी के पास से 16 लाख रुपए नकद मिले। छापेमारी के दौरान देखा गया कि ड्राइंग रूम से लेकर बाथरूम तक हर तरफ काले धन की नजारे फैली हुई थी. इस आरटीओ अधिकारी ने अपने घर में एक निजी थिएटर तक बना लिया है। थिएटर में काले धन से लाल सीटें लगाई जाती हैं। जांच के दौरान संतोषपाल सिंह के कई घर, कई लग्जरी वाहन और अन्य दस्तावेज मिले हैं।

क्या है पूरा मामला?
ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि आरटीओ संतोष पाल और उनकी लिपिक पत्नी रेखा पाल को बेहिसाब संपत्ति होने का पता चला था. इस संबंध में कई शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इसका सत्यापन इंस्पेक्टर स्वर्णजीत सिंह धामी ने किया था। इस दौरान देर रात तक जब पड़ताल की गई तो इसमें कई सबूत सामने आए। इन साक्ष्यों से पता चलता है कि आरटीओ संतोष पाल की सेवा अवधि के दौरान, व्यय और अर्जित संपत्ति वैध स्रोतों से होने वाली आय से 650 प्रतिशत अधिक है।

ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान पीपी कॉलोनी ग्वारीघाट में 1247 वर्ग फुट के मकान के दस्तावेज मिले हैं। इसी प्रकार शंकरशाह वार्ड शताब्दीपुरम में 1150 वर्ग फुट जो एमआरफोर रोड पर है, 10 हजार वर्ग फुट के दो आवासीय भवन, कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्ग फुट और गढ़फाटक में 771 वर्ग फुट के अलावा गांव दीखाखेड़ा में 1.4 एकड़ का मकान है. चारगवां रोड। इस पर बने फार्म हाउस के बारे में भी पता चला है।

कार, ​​बाइक,बुलेट के दस्तावेज मिले
ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान आरटीओ द्वारा खरीदी गई स्कॉर्पियो कार, पल्सर बाइक और बुलेट के दस्तावेज भी मिले हैं। ऐसे में आरटीओ के पास बेहिसाब संपत्ति अधिकारियों का पता चल गया है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker