news / politics
Trending

राजपक्षे परिवार की राजनीति का The End

PUBLISHED BY : Vanshika Pandey

गोटाबाया राजपक्षे ने गुरुवार को श्रीलंका (Srilanka) के राष्ट्रपति (Prime Minister) पद से इस्तीफा दे दिया। सिंगापुर (Singapore)पहुंचने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा श्रीलंकाई संसद के स्पीकर को ई-मेल पर भेज दिया है. शनिवार को राष्ट्रपति भवन से भागे राजपक्षे ने बड़े पैमाने पर विरोध के बीच 13 जुलाई को अपने इस्तीफे की घोषणा की। लेकिन, स्थिति को देखते हुए इस्तीफा देने के बजाय वह देश छोड़कर मालदीव भाग गए। मालदीव में बढ़ते विरोध को देखते हुए गोटाबाया को सिंगापुर जाना पड़ा। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि गोटाबाया को निजी यात्रा पर देश में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। विदेश मंत्रालय ने साफ तौर पर कहा है कि गोटबाया राजपक्षे की ओर से शरण के लिए कोई अनुरोध नहीं किया गया है।

राजपक्षे ने नहीं मांगी शरण, सिंगापुर की सफाई


राजपक्षे जैसे ही सिंगापुर (Singapore) पहुंचे, वहां की सरकार ने स्पष्टीकरण बयान जारी किया। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने कहा कि राजपक्षे निजी दौरे पर सिंगापुर आए हैं और इसी के आधार पर उन्हें अंदर जाने दिया गया है. मंत्रालय ने कहा कि उसने शरण नहीं मांगी थी। बयान में कहा गया है कि राजपक्षे ने न तो शरण मांगी है और न ही शरण दी है। सिंगापुर आमतौर पर शरण की अनुमति नहीं देता है।

सेना ने प्रदर्शनकारियों को दी चेतावनी


एक बयान में, श्रीलंकाई सेना ने प्रदर्शनकारियों को सभी प्रकार की हिंसा से दूर रहने या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी क्योंकि सशस्त्र बलों के सदस्यों को कानूनी रूप से मानव जीवन के लिए खतरा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की स्थिति में बल का उपयोग करने की अनुमति है। उपयोग करने का अधिकार है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और संसद की मुख्य सड़क पर प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प के बाद कम से कम 84 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker