खेल

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले आईपीएल के बल्लेबाजों के लिए ग्रहण बना ये अकेला खिलाडी…

पिछले सीजन आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस की टीम ने ट्रॉफी जीतकर सबको हैरानी में डाल दिया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

IPL 2023 : पिछले सीजन में पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस ने ट्रॉफी जीतकर सभी को चौंका दिया था। गुजरात ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में अपना पहला आईपीएल खिताब जीता। इस टीम के हर खिलाड़ी ने ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई। राजस्थान रॉयल्स को हराकर टीम आईपीएल चैंपियन बनी थी। इस बार भी टूर्नामेंट से पहले टीम के खतरनाक गेंदबाज घातक फॉर्म में हैं. यह गेंदबाज पिछले सीजन में भी मैच विनर साबित हुआ था।

इस गेंदबाज की फॉर्म से खौफ में बल्लेबाज!

गुजरात टाइटंस और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2023 से पहले घातक फॉर्म में हैं। राशिद खान ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ बड़े से बड़ा बल्लेबाज आसानी से रन नहीं बना पाता है. राशिद खान ने कुछ ऐसा किया है जो हाल के दिनों में बहुत कम गेंदबाजों ने किया है। IPL 2023 उन्होंने टी20 क्रिकेट में 100 गेंदें फेंकी हैं और लगातार 100 गेंदों पर कोई भी बल्लेबाज उनके खिलाफ बड़ा शॉट नहीं लगा पाया है। उनकी लगातार 100 गेंदों में न तो एक चौका था और न ही एक छक्का.

पिछले सीजन किया था कमाल 

IPL 2023
IPL 2023

राशिद खान ने आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए। IPL 2023 राशिद खान ने आईपीएल 2022 में 19 विकेट लिए जबकि टीम के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। इसे 20 विकेट कहा जाता था।

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12463/covid-19-update/ Covid 19 Update: तुरंत हो जाये सावधान, आने वाली है कोविड 19 की और भी ज्यादा खतरनाक लहर…

आईपीएल में राशिद खान के आंकड़े 

राशिद का आईपीएल इतिहास में बोलबाला रहा है। राशिद खान ने आईपीएल में कई टीमों के लिए गेंदबाजी की है। उन्होंने आईपीएल में अब तक 92 मैच खेले हैं, जिसमें 6.38 की इकॉनमी से 112 विकेट लिए हैं।

IPL 2023
IPL 2023

इसमें उनका बेस्ट स्पेल 24 रन देकर 4 विकेट रहा। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया. हालांकि 92 मैचों में उनके नाम केवल 313 रन हैं, लेकिन वह लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं।

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7873/weather-update/ Weather Update : जानिए बारिश के कारण, इन जगहों में गिरेंगे ओले !

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker