news / politics
Trending

Rahul Gandhi 2023: अब सूरत कोर्ट में अपनी सजा के खिलाफ अपील करेंगे राहुल गाँधी…

Rahul Gandhi to challenge defamation conviction on Monday : कांग्रेस पार्टी के सूत्रों से खबर आ रही है कि अब राहुल गांधी अपनी दो साल की सजा के खिलाफ सूरत की सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Rahul Gandhi 2023 : कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार अब राहुल गांधी अपनी दो साल की अब अपनी सजा के खिलाफ सूरत की सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे. उन्हें निचली अदालत से मानहानि के मामले में 2 साल की सजा सुनाई गई है.

साथ ही उनपर अच्छा खासा जुर्माना भी लगाया गया है. इस सजा के बाद देश में बहुत बड़ा राजनीतिक उबाल आ गया है. और तो और उनकी लोकसभा की सदस्यता भी समाप्त कर दी गई है. हालांकि सूरत कोर्ट ने उन्हें सजा के खिलाफ अपील करने के लिए 1 महीने का समय भी दिया था.

सोमवार को सूरत में होंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi 2023
Rahul Gandhi 2023

कांग्रेस के सूत्रों ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी है. अब बताया जा रहा है कि वो सोमवार को गुजरात के दौरे पर जाएंगे, जहां वो सीधे सबसे पहले सूरत पहुंचेंगे और सेशंस कोर्ट में अपील फाइल करेंगे.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12569/6-mysterious-places/ 6 Mysterious places: कहीं सापों का घर, कहीं खून की नदियां, ये है दुनिया की 6 सबसे खौफनाक जगहे

पूरे देश में कांग्रेस ने किया था प्रदर्शन

मामला कुछ ऐसा था की Rahul Gandhi 2023 ने चार साल पहले एक सभा में ‘मोदी’ सरनेम को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया था. इस बयान पर उनके खिलाफ बिहार समेत कई सारी जगहों पर केस दर्ज हुए थे. बीजेपी के एमएलए की तरफ से किये गए केस में सूरत कोर्ट ने राहुल गाँधी को सजा सुनाई थी. जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता भी खत्म हो गई थी.

Rahul Gandhi 2023
Rahul Gandhi 2023

उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म होते ही कांग्रेस पार्टी ने इसे लोकतंत्र पर हमला करार देते हुए पूरे देश में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. आपको बता दें कि राहुल गांधी केरल राज्य के वायनॉड से लोकसभा सांसद थे. हालांकि अभी वायनॉड सीट को खाली घोषित नहीं किया गया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि कोर्ट ने उनकी सजा पर अपील के लिए 30 दिनों का वक्त दिया है, उसके बाद ही चुनाव आयोग कोई फैसला करेगा.

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7886/frizzy-hair-solution/ Frizzy Hair Solution: इस 1 छोटी सी चीज़ को पानी में मिलाकर धोये बाल, दूर होगी फ्रिजी हेयर की समस्या..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker