Uncategorized

UP दिल्ली सहित इन शहरो में मूसलाधार बारिश..

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद और आगरा सहित अन्य स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल एक दिन के लिए बंद रहेंगे।

Published By- Komal Sen

दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा रखा है. कई सड़कें जलमग्न हैं। बड़े-बड़े पेड़ गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद और आगरा समेत अन्य शहरों के स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूल एक दिन के लिए बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में शनिवार दोपहर से लगातार बारिश हो रही है. सड़कों पर पानी भर गया है। कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं। अब तक, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, कानपुर, एटा, मैनपुरी और फिरोजाबाद में जिला अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने स्कूल के एक अधिकारी के हवाले से कहा, “जिले में अत्यधिक बारिश और मूसलाधार बारिश की संभावना को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने 10 अक्टूबर को सभी सरकारी, अर्ध सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सरकारी स्कूल।” मान्यता प्राप्त स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। IND ने अधिकारियों से सोमवार को अलर्ट रहने को कहा है. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने भी यात्रियों को वाहन चलाते समय सावधान रहने की चेतावनी दी है. फ्लाईओवर के नीचे अधिक सावधानी बरतने को कहा गया है।

यूपी में बिजली और बारिश से हुए हादसों में छह की मौत
उत्तर प्रदेश के हरदोई, सीतापुर, बुलंदशहर और गाजियाबाद में बिजली गिरने और भारी बारिश से महिलाओं और बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। हरदोई से मिली खबर के अनुसार सवाईजपुर तहसील क्षेत्र में बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गयी और एक गंभीर रूप से झुलस गया. अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी ने बताया कि आज दोनों परिवारों को सरकार की ओर से अनुमत सहायता राशि दी जाएगी.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker