Uncategorized

EV कार, लॉन्च होगी नवरात्र के चौथे दिन..

नवीनतम तकनीक से लैस EV को नवरात्र के चौथे दिन 350 किमी पर लॉन्च किया जा रहा है. की सीमा

Published By- Komal Sen

कंपनियां इस त्योहारी सीजन में शानदार नई कारें लॉन्च कर रही हैं। इसमें दो ईवी भी हैं। एक है Tata Tigor जो बुधवार को लॉन्च होने वाली है और दूसरी है फ्रांस की कंपनी Citroen की C3 इलेक्ट्रिक. C3 इलेक्ट्रिक को नवरात्रि के चौथे दिन यानि गुरुवार को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल वाहन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक यह बेहतरीन तकनीक पर आधारित होगी। हालांकि कंपनी ने इसके लिए एक टीजर जारी किया है। माना जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला टिगोर से होगा।

कंपनी ने इस गाड़ी को काफी रिसर्च और टेस्टिंग के बाद लॉन्च किया है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान छलावरण के रूप में भी देखा गया है। गाड़ी के फ्रंट बोनट पर चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसके डिजाइन को लेकर चर्चा है कि इसे C3 के प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया गया है और इसमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

क्या होंगे फीचर्स
वाहन में क्रूज कंट्रोल, रियर वाइपर, रियर डिफॉगर, स्पोर्ट्स मोड, मल्टीपल ड्राइव मोड और रीजन ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा, वाहन में डुअल कलर डैशबोर्ड और फैब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री के साथ एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल डिस्प्ले मिलेगा।

कीमत का खुलासा नहीं
हालांकि कंपनी ने वाहन की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऑटो विशेषज्ञों का कहना है कि सी3 इलेक्ट्रिक की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। वहीं कहा जा रहा है कि टाटा टियागो की कीमत भी करीब 10 लाख रुपये ही रहेगी। ऐसे में यह न सिर्फ Tiago के लिए एक बड़ी चुनौती पेश करेगी बल्कि Nexon EV को भी टक्कर देती नजर आएगी.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker