छत्तीसगढ़
Trending

भूपेश बघेल ने डंडीलोहारा वासियों को दी सौगात

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सुबह डौंडीलोहरा विधानसभा के तहत 159 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार दिया. इसमें 112 करोड़ रुपये के कार्यों का भूमि पूजन और 46 करोड़ रुपये के कार्यों का समर्पण शामिल है। उल्लेखनीय है कि डोंडीलोहरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 112 करोड़ 55 लाख रुपये की लागत से 87 विकास कार्यों का लोकार्पण और 46 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से 35 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया. मुख्यमंत्री द्वारा भूमि पूजन एवं कुल 159 करोड़ 23 लाख रुपये की लागत से 122 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया.
प्रमुख विकास कार्यों में मुख्यमंत्री ने 152 लाख रुपये की लागत से प्री-मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास साल्हे, 191 लाख की लागत से दौंडी, 152 लाख की लागत से दिल्ली, 152 लाख की लागत से सुर डूंगर, 192 लाख रुपये की लागत से दौंडीलोहारा का उद्घाटन किया. साथ ही 191 लाख रुपये की लागत से बने प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास मांगचुवा में भी पूजा अर्चना की गई। इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कुसुमकासा से पंडेल, सिंघवाही तक 15 किलोमीटर के निर्माण का लोकार्पण किया गया. स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल डौंडीलोहारा के जीर्णोद्धार कार्य का भी उद्घाटन, 197 लाख रुपये के कार्यों का उद्घाटन यहां किया गया. बड़गांव से भिंडी नाला तक भिंडी नाला सड़क के पुनर्निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया, जिसकी लंबाई 2.32 किमी है, जिसकी लागत ₹ 238 लाख है। इसी प्रकार भूमि पूजन के लिए नल जल योजना के विभिन्न कार्य किये गये।


इसके अलावा बेताल में उपस्वास्थ्य केंद्र भवन की लागत रु. 2,77 लाख, भररीटोला में कला, सांस्कृतिक कक्ष 6,96 लाख, भैंसबोड में प्रयोगशाला कक्ष, चिखलक्सा और भैंसबोड में पुस्तकालय की लागत 9-9 लाख, अवारी में ग्रामीण उद्योग शेड निर्माण लागत 19 लाख, दुंडीलोहारा में सरकारी आईटीआई में 50 सीटर छात्रावास 157 लाख रुपये की लागत से उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही कुल 4 सड़कों का लोकार्पण किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker