मनोरंजनराष्ट्रीय
Trending

World Richest Actress: 66 हजार करोड़ नेट वर्थ, लेकिन एक भी फिल्म हिट नहीं

नई दिल्ली । जब दुनिया के सबसे अमीर एक्टर या एक्ट्रेसेस की बात होती है, तो शाहरुख खान, सलमान खान, टॉम क्रूज और जॉनी डेप जैसे नाम दिमाग में आते हैं। हॉलीवुड और बॉलीवुड के इन सितारों ने अपनी फिल्मों से करोड़ों की कमाई की है।

यहां हम बताएंगे दुनिया की सबसे रईस एक्ट्रेस के बारे में हैं। इनका नाम है जैमी गर्ट्स (जामी गर्ट्स)। फोर्ब्स के मुताबिक, इनकी कुल संपत्ति 66,000 करोड़ रुपये है। जैमी के पास इतनी दौलत है, जितनी दुनिया के टॉप कलाकारों की संयुक्त रूप से नहीं होगी। इस पर भी खास बात यह है कि जैमी के नाम कोई बहुत बड़ी हिट फिल्म नहीं है।

जैमी ने हॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1980 के दशक में की थी। उनकी शुरुआती फिल्मों में एंडलेस लव और द लॉस्ट बॉयज शामिल थीं। साथ ही उन्होंने टीवी शो सीनफील्ड में भी काम किया।

हॉलीवुड में उनका करियर छोटा ही रहा। इस दौरान सिटकॉम स्टिल स्टैंडिंग में भूमिका के लिए उनको पहचान मिली। बहरहाल, जैमी को पास इतनी दौलत एक्टिंग करियर से नहीं आई।

जैमी की संपत्ति का असली कारण अरबपति टोनी रेस्लर से उनकी शादी है। रेस्लर एक निवेश फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट के सह-संस्थापक हैं और उनकी संपत्ति 10.5 बिलियन डॉलर से अधिक है।

जैमी और रेस्लर ने मिलकर अटलांटा हॉक्स बास्केटबॉल टीम और मिल्वौकी ब्रूअर्स बेसबॉल टीम के रूप में स्पोर्ट्स में निवेश किया। ये स्मार्ट निवेश साबित हुए और जैमी की दौलत बढ़ती चली गई।

बॉलीवुड और हॉलीवुड में कोई जैमी के टक्कर का नहीं

बॉलीवुड और हॉलीवुड के सबसे धनी कलाकारों की बात करें तो कोई भी जैमी की दौलत (66,000 करोड़) के आगे नहीं टिक पाता है। मसलन – बॉलीवुड में शाहरुख खान के पास 6300 करोड़ की संपत्ति बताई जाती है।

वहीं सलमान खान के पास 2,900 करोड़, अक्षय कुमार के पास 2,500 करोड़ और आमिर खान के पास 1,862 करोड़ की नेटवर्थ होने की बातें कही जाती रही हैं। उन सभी कुल संपत्तियों को जोड़ लें, फिर भी जैमी बहुत आगे है।

हॉलीवुड में टॉम क्रूज (620 मिलियन डॉलर) और ड्वेन जॉनसन (800 मिलियन डॉलर) जैसे सबसे अमीर सितारे भी जैमी गर्ट्ज की 8 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के आसपास भी नहीं हैं।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker