छत्तीसगढ़
Trending

मवेशी को बचाने के चक्कर में भिड़ी दो कारें, बाल-बाल बची कार सवारों की जान

रायपुर। सड़कों पर मवेशियों की वजह से दो कारें आपस में भिड़ गई और दोनों ही कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की दोपहर 3.30 बजे के करीब एक कार रेलवे स्टेशन की ओर से एयरपोर्ट की ओर जा रही थी। इसी बीच सड़क पर कुछ मवेशी सामने आ गए और चालक ने ब्रेक लगाया, लेकिन गाड़ी नहीं रोक पाया।

वहीं, पीछे से आ रही एक अन्य कार ने पीछे से उक्त कार को टक्कर मारी, जिससे एयरपोर्ट की ओर जाने वाली कार मवेशियों से टकराकर सड़क के किनारे नाले में जा गिरी। वहीं, जिस कार ने टक्कर मारी उसका भी सामने और पीछे दोनों ही ओर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

हालांकि इस पूरी घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन एक गोवंश की मौत जरूर हो गई। इसके बाद पेट्रोलिंग की टीम ने दोनों ही गाड़ियों को सड़क से किनारे किया और एक गाड़ी को क्रेन की सहायता से थाने ले जाया गया। जहां दोनों ही चालकों का बयान भी दर्ज किया गया।naidunia_image

80 किमी की है रफ्तार

एक्सप्रेस वे के लिए बनाए गए डीपीआर के अनुसार इसकी औसतन स्पीड लिमिट 80 किमी प्रतिघंटे है। लेकिन यहां मवेशियों की वजह से कभी भी काेई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसके अलावा यहां जगह-जगह खोले गए अवैध रास्ते भी दुर्घटनों का कारण बन रहे हैं।

बिलासपुर एनएच का भी यही हाल

रायपुर सहित प्रदेशभर में मवेशियों की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। बिलासपुर एनएच की ही बात करें, तो यहां मुख्य मार्ग पर ही मवेशी आधे से ही अधिक सड़क घेरकर बैठे रहते हैं। वहीं, जिन क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइटें नहीं हैं, वहां आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

हाईकोर्ट ने भी की है टिप्पणी

इसे लेकर हाईकोर्ट ने भी टिप्पणी करते हुए नगरीय प्रशासन विभाग को सड़कों से मवेशियों को हटाने के लिए आदेशित किया है। लेकिन आदेश के कुछ दिनों तक अभियान चलाने का दावा किया जाता है, इसके कुछ दिनों बाद फिर से उसी तरह के हालात बनते हैं।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker