अंतराष्ट्रीय
Trending

मोदी और सुनक एफटीए के जल्‍द परिणाम के लिए काम करने पर सहमत

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक के साथ ‘अच्छी बातचीत’ की और दोनों नेता पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के जल्‍द परिणाम के लिए काम करने पर सहमत हुए। दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर बातचीत ऐसे समय हुई है, जब भारत आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ब्रिटेन के साथ मुक्त व्यापार समझौते पर मुहर लगाने की उम्मीद कर रहा है।

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और पुख्‍ता करने और पारस्परिक रूप से लाभकारी मुक्त व्यापार समझौते के जल्‍द परिणाम के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने व्यापार, निवेश, रक्षा, सुरक्षा, उभरती प्रौद्योगिकियों और अन्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में रोडमैप 2030 के तहत हुई प्रगति पर भी संतोष जताया।बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर विचारों का आदान-प्रदान करते हुए पारस्परिक रूप से लाभकारी मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन की दिशा में हुई प्रगति का “सकारात्मक मूल्यांकन” किया।दोनों प्रधानमंत्रियों ने संपर्क में बने रहने पर सहमति जताई और आगामी होली उत्सव के अवसर पर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker