छत्तीसगढ़
Trending

सफलता के लिए परिश्रम, लगन एवं एकाग्रता जरूरी : अरुण साव

रायपुर । उप मुख्यमंत्री अरूण साव राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गुरुवार को राजीव गांधी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय लोरमी में आयोजित वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जीवन में आगे बढ़ने के लिए स्वामी विवेकानंद, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम जैसे महान विभूतियों का जीवनी पढ़ना चाहिए और उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए, जिन्होंने अपने जीवन में कई विकट समस्याओं का सामना करते हुए विश्व में सफलता का परचम लहराया है।

उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है तथा विश्वगुरु के रूप में उभर रहा है। जीवन में सफल होने के लिए हमें परिश्रम, लगन व एकाग्रता जरूरी है। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई भी दी और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए निर्वाचन में शत-प्रतिशत भागीदारी की अपील की। हर व्यक्ति को निर्वाचन में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान करना चाहिए। उप मुख्यमंत्री साव ने क्रीड़ा, सांस्कृतिक गतिविधि, रासेयो, विज्ञान आदि के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र सम्मानित किया। उन्होंने छात्रों के प्रगतिशील कल्याण के लिए महाविद्यालय द्वारा किए जा रहे कार्य की प्रशंसा करते हुए सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम की शुरूआत में विद्यार्थियों द्वारा एकल, सामूहिक नृत्य, भाषण, कविता, प्रहसन आदि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। परिसर में आकर्षक रंगोली बनाई गई। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एन. के. ध्रुवे ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रो. एच. एस. राज ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक तोखन साहू, नगर पंचायत लोरमी अध्यक्ष श्रीमती अंकिता रवि शुक्ला सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक कोमल गिरी गोस्वामी, गुरमीत सलूजा, महाविद्यालय के प्राध्यापकगण और बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण मौजूद थे।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker