मनोरंजन

Oscar Award 2023: नाटू-नाटू को अवार्ड मिलने पर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान…

Oscar Award 2023: नाटू-नाटू को ऑस्कर मिलने पर गदगद हुए PM मोदी, जानें इस उपलब्धि को लेकर क्या कहा

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Oscar Award 2023: 13 मार्च 2023 भारत के लिए ऐतिहासिक दिन बन गया। भारतीय फिल्म आरआरआर ने ऑस्कर जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। RRR के गाने Naatu Naatu को अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में चुना गया था।

Oscar Award 2023
Oscar Award 2023

इस जीत ने न केवल फिल्म उद्योग के लिए बल्कि देश के लिए भी गर्व का क्षण अनुभव करने का अवसर दिया। ऑस्कर में इस शानदार जीत पर देश के प्रधानमंत्री तक को गर्व है. Oscar Award 2023 उन्होंने इस जीत पर न सिर्फ खुशी जाहिर की बल्कि टीम को बधाई भी दी. आइए जानते हैं कि इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री का क्या कहना था।

जरूर पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/11968/navratri-2023-9/ Navratri 2023: इस दिन बन रहे नौ महासंयोग से होगी धन में वृद्धि, जाने पूजन विधि…

पीएम ने इस लम्हे को असाधारण बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरआरआर के ऑस्कर मोमेंट को असाधारण बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- असाधारण! नातू नातू की लोकप्रियता ने पूरी दुनिया में अपना जादू बिखेरा है। Oscar Award 2023 यह एक ऐसा गाना है जिसे कई सालों तक याद रखा जाएगा। पीएम मोदी ने चंद्रबोस गाने के गीतकार और फिल्म राजामौली के निर्देशक एमएम कीरावनी को भी इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए बधाई दी.

नाटू-नाटू के बारे में कुछ खास बातें

Oscar Award 2023
Oscar Award 2023

1. नाटू-नाटू एक तेलगु गीत है. जिसे संगीतकार एम एम कीरवानी ने संजोया है.
2. इस गीत को काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने आवाज दी है. 
3. नाटू का हिंदी में मतलब होता है नाचो, यही वजह है कि हिंदी में इस गीत को Oscar Award 2023 नाचो-नाचो के बोल से जाना जाता है. 
4. नाटू-नाटू गीत में अभिनेता रामचरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है. इन दोनों के डांस ने भी खूब सुर्खियां बंटोरी हैं. 
5. ऑस्कर अवार्ड के दौरान नाटू-नाटू गीत पर गाने को आवाज देने वाले दोनों ही सिंगर ने लाइव परफॉर्मेंस दी, जिस पर वहां मौजूद लोगों ने खूब तालियां बजाईं

6. इस अवॉर्ड की घोषणा  बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने की. 
7. नाटू-नाटू गाना 20 दिन में शूट हुआ है…बताया जाता है कि इस गाने में कुल 43 रीटेक हुए हैं. 
8. इस गाने को कोरियोग्राफ प्रेम रक्षित ने किया है. 
9. प्रेम रक्षित के मुताबिक इस गाने को कोरियोग्राम करने में दो महीने का वक्त लगा था. 
10.नाटू-नाटू गाने की एक और खासियत है कि इस गाने की शूटिंग यूक्रेन में हुई थी. यूक्रेन में युद्ध से पहले शूट हुई ये आखिरी फिल्मों में से एक है.

जरूर पढ़े – bulandmedia.com/6089/sukesh-chandrashekhar-case/ Sukesh Chandrashekhar Case: 200 करोड़ ठग सुकेश पर फिल्म बनाएगी बॉलीवुड…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker