खेल
Trending

Rishabh Pant Accident: तस्वीरों में देखें ऋषभ पंत के साथ हुआ वो 1 दर्दनाक हादसा

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Rishabh Pant Accident : भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह रुड़की के पास एक्सीडेंट हो गया। उनकी स्थिति फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। पंत कार से अपने घर जा रहे थे और हादसे के वक्त अकेले थे। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी मर्सीडीज कार अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गई। Rishabh Pant Accident इसके बाद कार में आग लग गई और पलट गई। उत्तराखंड के डीजी अशोक कुमार ने बताया- पंत को गाड़ी चलाते वक्त झपकी आ गई थी। इसके बाद वह कार पर से नियंत्रण खो बैठे थे। हादसे के वक्त पंत कार में अकेले थे।

एक्सीडेंट के बाद पंत को गाड़ी की खिड़की तोड़ बाहर निकाला गया था। पंत को सिर, पीठ और पैर में चोटें आई हैं। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि गाड़ी तेज स्पीड से पहले डिवाइडर के किनारे लगी और इसके बाद लोहे की मजबूत बैरिकेडिंग से टकराई। टक्कर इतनी भीषण थी कि गाड़ी रॉन्ग साइड में जा पहुंची। Rishabh Pant Accident गाड़ी सड़क पर घसीटते हुए करीब 200 मीटर की दूरी पर जाकर थमी। इसके बाद उसमें आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंत को अस्पताल में भर्ती कराया।

तस्वीरों में देखें कितना भयानक था हादसा

Rishabh Pant Accident
Rishabh Pant Accident

जारी किया जाएगा मेडिकल बुलेटिन

मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा आशीष याग्निक ने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि बाहर से उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं दिखाई पड़ रही है। कमर, सिर और पैर में वह चोट बता रहे हैं।

हड्डी रोग विशेषज्ञ, प्लास्टिक सर्जन, फिजिशियन समेत तमाम डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में लगी है। कुछ महत्वपूर्ण जांच कराई जा रही हैं। Rishabh Pant Accident जांच रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल बुलेटिन कुछ देर बाद जारी किया जाएगा। उधर ऋषभ पंत के स्वजन भी अस्पताल में पहुंचे हैं। हालांकि मीडिया या अन्य व्यक्तियों को अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

DO FOLLOW : https://bulandmedia.com/wp-admin/

दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे ऋषभ

शुक्रवार सुबह भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार से दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे। बता दें कि ऋषभ पंत का घर रुड़की में है। जब उनकी कार नारसन शहर पहुंची तो कार नियंत्रण से बाहर हो गई और रेलिंग और खंभे तोड़ते हुए पलट गई।

तभी उनकी कार में आग लग गई। इस बीच ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आनन-फानन में क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से उसे देहरादून रेफर कर दिया गया।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेले थे

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। दूसरे टेस्ट में वह शतक से चूक गए थे, लेकिन बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने भारत को मैच में आगे कर दिया था और इसी वजह से दूसरी पारी में अहम बल्लेबाजों के फेल होने के बावजूद टीम इंडिया यह मैच जीत गई थी। हालांकि, वनडे और टी20 में खराब प्रदर्शन के चलते हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया था।

ALSO READ THIS : bulandmedia.com/5089/sushant-singh-rajput/ Sushant Singh Rajput : अटॉप्सी रिपोर्ट ने डॉक्टरों को दिया झटका !!

रेलिंग से जा टकराई ऋषभ की कार

प्रत्‍यक्षदशिर्यों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया। वहीं हादसे गंभीर रूप से घायल ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। खानपुर विधायक उमेश कुमार उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

पैर में चोट, की जाएगी प्‍लास्टिक सर्जरी

डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के माथे और पैर में चोटें आई हैं. सूचना मिलने पर देहात थानाध्यक्ष स्वप्ना किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। डॉ। सक्षम हॉस्पिटल के चेयरमैन सुशील नागर ने बताया कि फिलहाल ऋषभ पंत की हालत स्थिर है, उन्हें रुड़की से देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. वहां वे उसकी प्लास्टिक सर्जरी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने दिए इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वाहन दुर्घटना में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए उनके समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके इलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एंबुलेंस की आवश्यकता होती है, तो उसकी भी व्यवस्था की जाए।

DO FOLLOW : https://bulandchhattisgarh.com/wp-admin/post.php?post=9835&action=edit

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker