news / politics

Toshakhana Case : पाकिस्तान में नहीं चलेंगी इमरान की साजिश

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Toshakhana Case : पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को प्रतिबंधित संगठन घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेगी। कहा जाता है कि पुलिस ने लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री के आवास से हथियार और पेट्रोल बम बरामद किए हैं।

पुलिस इमरान खान के घर पर तब पहुंची जब वह अदालत की सुनवाई में शामिल होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए थे। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि जब इमरान खान इस्लामाबाद में थे, तब पंजाब पुलिस के 10,000 से अधिक हथियारबंद सदस्य उनके आवास में घुसे और उनके दर्जनों समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया।

इसे पढ़े : Elon Musk: मस्क ने की अब तक कि सबसे बड़ी भविष्यवाणी, 2024 और ट्रम्प को लेकर कही ये बात…https://bulandchhattisgarh.com/12219/elon-musk-2/

इमरान खान के घर से मिले हथियार और पेट्रोल बम

आंतरिक मंत्री सनाउल्लाह ने कहा, “जमां पार्क में आतंकवादी छिपे हुए थे। इमरान खान के आवास से हथियार, पेट्रोल बम आदि पाए गए जो पीटीआई के उग्रवादी संगठन होने का मामला दर्ज करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। हमारी कानूनी टीम इस मामले पर सलाह ले रही है।Toshakhana Case वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुहैल सुखेरा ने कहा कि पुलिस पर हमले में शामिल लोगों को आश्रय देने के लिए विशाल आवास के अंदर अवैध ढांचे बनाए गए थे। इन हमलों में दर्जनों पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्तान पुलिस को कई असफल प्रयासों का सामना करना पड़ा।

जरूर पढ़े : PM Modi Scheme 2023: मोदी सरकार की इस स्कीम से लोगो को हो रहा है लाखों का फायदा…https://bulandhindustan.com/7760/pm-modi-scheme-2023/

शहबाज शरीफ औऱ मरियम नवाज ने बोला नियाजी खान पर हमला

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शाहबाज़ शरीफ ने कहा: “अगर किसी को कोई संदेह था, तो हाल के दिनों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान नियाज़ी की कार्रवाइयों ने उनकी फासीवादी और चरमपंथी प्रवृत्तियों को उजागर किया है।” मरियम नवाज शरीफ ने कहा: “मुझे आश्चर्य है कि क्या वह खुद को राजनेता कहते हैं। Toshakhana Caseराजनेता जेल जाने और जवाबदेह ठहराए जाने से नहीं डरते। उन्हें सिर्फ चोरों और आतंकियों से डर लगता है। गिरफ्तारी के डर से पता चलता है कि उनके (इमरान) खिलाफ मामले असली हैं। Toshakhana Caseउन्होंने कहा कि बिना अपनी उपस्थिति दर्ज कराए अदालत के बाहर आने के लिए वह कायर हैं।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker