खेल

IPL 2023: इस सीजन में होने वाला है बड़ा बदलाव, BCCI उठाएगा ये सबसे सख्त कदम

इस साल आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है. इससे पहले सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने एक बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

IPL 2023 : आईपीएल इस साल 31 मार्च से शुरू होगा। उससे पहले सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया। फ्रेंचाइजियों के लिए कुछ दिशानिर्देश निर्धारित किए गए हैं और सभी टीमों के खिलाड़ियों को भी उनका पालन करना होगा। आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस की भिड़ंत।

आईपीएल में हुआ ये बड़ा बदलाव 

आईपीएल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के सुरक्षा कारणों से नियम तय कर दिए थे। बीसीसीआई ने कोरोना वायरस को देखते हुए यह बड़ा कदम उठाया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हफ्ते सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को कोविड गाइडलाइंस बता दी जाएंगी।

यह भी पढ़े – bulandchhattisgarh.com/12219/elon-musk-2/ Elon Musk: मस्क ने की अब तक कि सबसे बड़ी भविष्यवाणी, 2024 और ट्रम्प को लेकर कही ये बात…

IPL 2023
IPL 2023

हालांकि यह पहले की तरह सख्त नहीं है, लेकिन अगर कोई खिलाड़ी या टीम का सदस्य कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें कम से कम 1 हफ्ते के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा. IPL 2023 +इस दौरान वह किसी भी पक्ष के किसी भी मैच या ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे।.

क्या हैं नई मेडिकल गाइडलाइन्स 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी को एक हफ्ते के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसके बाद पांचवें दिन खिलाड़ी का आरटी पीसीआर टेस्ट होगा। अगर यह टेस्ट नेगेटिव आता है तो 24 घंटे के अंदर दोबारा टेस्ट किया जाएगा। दोनों टेस्ट में निगेटिव मैसेज आने के बाद ही खिलाड़ी टीम के सदस्यों से जुड़ पाएगा।

घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे मुकाबले 

IPL 2023
IPL 2023

हम आपको बता दें कि पिछले तीन साल से कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने कड़े नियम लागू किए हैं लेकिन इस बार कोरोना के घटते मामलों को ध्यान में रखते हुए टीमों को उनके घरेलू क्रिकेट मैदान पर भी खेलने की इजाजत दी जाएगी. हालांकि, बीसीसीआई ने मेडिकल गाइडलाइंस में कई तरह की ढील भी दी है। जहां तक ​​कोरोना का सवाल है तो बीसीसीआई को लगता है कि हमें अभी भी इससे सतर्क रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़े – http://bulandmedia.com/6200/tjmm-bo-collection-2023/ TJMM BO Collection 2023: सिनेमाघर में बरक़रार है रणबीर कपूर का जादू…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker