स्वास्थ्य

Health News 2023 : अंडे बनाते समय सावधान रहें, इस बीमारी से…

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Table of Contents

Health News 2023 : यह खुलासा स्पेन की एक रिपोर्ट से हुआ है। अंडे को लोग बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन बीते दिनों स्पेन में अंडे खाने की वजह से कुछ ऐसा हुआ कि वहां के रेस्टोरेंट को बंद करना पड़ा. स्पेन की राजधानी मैड्रिड अंडे से बने टॉर्टिला के लिए बहुत मशहूर है। लेकिन इस टॉर्टिला को खाने के बाद कुछ लोगों की तबीयत खराब हो गई और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बाद में इस रेस्टोरेंट को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा था। जांच के दौरान पता चला कि ये लोग सालमोनेलोसिस के शिकार थे।

साल्मोनेला रोग में बुखार, पेट में दर्द, मुंह और पेट में हरकत जैसे लक्षण देखे गए। जानकारी के मुताबिक यह एक मशहूर रेस्टोरेंट है, जो अपने टॉर्टिला के लिए जाना जाता है। हाल ही में एक हफ्ते के अंदर 59 लोगों को टॉर्टिला खाने के बाद फूड पॉइजनिंग की शिकायत मिली।

इसे पढ़े : Hair Care 2023 : इन नेचुरल तरीकों से तुरंत रुक जायेगा बालों का झड़ना !

https://bulandmedia.com/5942/hair-care-2023/

Health News 2023
Health News 2023

Health News 2023

तब स्वास्थ्य मंत्रालय ने रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया। वहीं इस मामले में रेस्टोरेंट का दावा है कि वो साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं और उनका रेस्टोरेंट साल्मोनेला फ्री है.Health News 2023 यह स्वास्थ्य विभाग की जांच में मदद करेगा। उन्होंने आगे कहा कि उनका रेस्तरां हर साल 100,000 से अधिक टॉर्टिला का उत्पादन करता है और उन्हें स्पेनिश पोटैटो टॉर्टिला चैंपियन पुरस्कार भी मिला है।

जरूर पढ़े : Eyesight Home Remedies: इन 5 घरेलु उपायों से ठीक हो जायेगा आँखों का धुंधलापन…https://bulandchhattisgarh.com/11383/eyesight-home-remedies/

Health News 2023
Health News 2023

वास्तव में, पहले तीन दशकों के लिए, सरकार को 75 डिग्री सेल्सियस पर अंडे उबालने या पाश्चुरीकृत करने की आवश्यकता थी। लेकिन पिछले साल दिसंबर में जब इस नियम में ढील दी गई तो कहा गया कि ताजे अंडे को 70 डिग्री पर 2 मिनट और 63 डिग्री पर 20 मिनट तक पकाना जरूरी है. अब स्वास्थ्य मंत्रालय यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या नियमों में ढील की वजह से ऐसा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों को लिक्विड टॉर्टिला पसंद है, जो बेहद खतरनाक है.

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker