अंतराष्ट्रीय
Trending

Tiktok China: जाने क्यों टिकटॉक ने किया भारतीय स्टाफ को बर्खास्त…

चाइनीज ऐप टिकटॉक ने पूरे भारतीय स्टाफ को किया बर्खास्त

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Tiktok China : चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने कथित तौर पर अपने सभी भारतीय कर्मचारियों (लगभग 40) को निकाल दिया है और 28 फरवरी उनके काम का आखिरी दिन होगा। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाइटडांस के स्वामित्व वाले मंच, जिसे जून 2020 में भारत में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं पर प्रतिबंधित कर दिया गया था, ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि उन्हें नौ महीने तक का विच्छेद भुगतान प्राप्त होगा।

Tiktok China
Tiktok China

हालाँकि, अधिकांश कर्मचारियों को केवल तीन महीने का विच्छेद वेतन मिलता है। Tiktok China जून 2020 में, सरकार ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए 59 अन्य चीनी ऐप्स के साथ टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया।

चाइनीज एप को किया गया था बैन

तब से, भारत में 300 से अधिक चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिनमें WeChat, Shareit, Helo, Likee, UC News, Bigo Live, UC Browser और कई अन्य शामिल हैं। Tiktok China पिछले हफ्ते, केंद्र ने 230 से अधिक ऐप को ब्लॉक कर दिया, जिसमें 138 सट्टेबाजी और लगभग 94 लोन ऐप शामिल थे, जो चीनी से जुड़े थे।

यह भी पढ़े – bulandchhattisgarh.com/11244/great-deal/ Great Deal : आ गया सबसे बड़ा मौका, सिर्फ 4 लाख में घर ले आये ये बेहतरीन कार….

भारत ने उठाया था बड़ा कदम

Tiktok China
Tiktok China

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) को हाल ही में MHA द्वारा तृतीय-पक्ष लिंक के माध्यम से काम करने वाले ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा गया था। Tiktok China ये सभी ऐप आईटी अधिनियम की धारा 69 का उल्लंघन करते पाए गए और इनमें ऐसी सामग्री थी जिसे भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा माना गया।

सुन्दर पिचाई ने टिकटोक को बताया था बड़ा खतरा

इस बीच, अमेरिकी सीनेटर माइकल बेनेट ने ऐप्पल के सीईओ टिम कुक और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से कहा कि वे टिकटॉक को अपने ऐप स्टोर से तुरंत हटा दें, इसे अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अस्वीकार्य जोखिम बताया।

Tiktok China
Tiktok China

अमेरिका ने चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक पर देशव्यापी प्रतिबंध लगाने की योजना बनाई है, और हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी अगले महीने प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से ब्लॉक करने के बिल पर मतदान करेगी।

यह भी पढ़े – bulandmedia.com/5811/ind-vs-aus/ IND vs AUS : टीम इंडिया 11 पर कपिल देव का बयान…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker