खेल
Trending

IND vs AUS: रोहित ने बनाया 1 महारिकॉर्ड, धोनी और सचिन भी नहीं कर पाए है ऐसा कमाल…

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित ने बना दिया ये महारिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

IND vs AUS : भारत के कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऐसा शानदार रिकॉर्ड दर्ज किया कि दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी आज तक नाम नहीं कर पाए हैं.

IND vs AUS
IND vs AUS

रोहित शर्मा यह रिकॉर्ड हासिल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। विश्व क्रिकेट में अब तक केवल तीन बल्लेबाज ही ऐसा कर पाए हैं और रोहित शर्मा IND vs AUS यह महान कीर्तिमान हासिल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

नागपुर टेस्ट में रोहित ने बना दिया ये महारिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन रन बनाए। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का यह 9वां शतक लगाया। बता दें कि रोहित शर्मा ने 17 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है। इससे पहले, रोहित शर्मा का बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक सितंबर 2021 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ आया था। रोहित शर्मा ने नागपुर में टेस्ट शतक लगाकर एक शानदार रिकॉर्ड बनाया।

रोहित शर्मा अब बतौर कप्तान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान बल्लेबाज भी बतौर कप्तान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक नहीं लगा पाए थे लेकिन रोहित शर्मा ने यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़े – bulandchhattisgarh.com/10915/shubman-gill/ Shubman Gill: शुभनम गिल लगा रहे है शतकों की झड़ी, टी20 में बने भारत के बादशाह…

विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

कप्तान के रूप में, रोहित शर्मा ने अब टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए शतक बनाए हैं। रोहित शर्मा के अलावा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं. बतौर कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में कप्तान के तौर पर शतक लगाने वाले दुनिया के सिर्फ चौथे बल्लेबाज हैं।

बतौर कप्तान टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

IND vs AUS
IND vs AUS

1. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)

2. फाफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका)

3. बाबर आजम (पाकिस्तान)

4. रोहित शर्मा (भारत)

जरुर पढ़े – bulandmedia.com/5846/cg-breaking-news/CG Breaking News : छत्तीसगढ़ में पुलिस अधिकारियों का किया जा रहा है तबादला। ..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker